×

प्रत्येक ब्लॉक पर आयोजित होंगे हेल्थ मेले, विशेषज्ञ डॉक्टर देंगे परामर्श 

18 से 23 अप्रैल आयोजित होगा हेल्थ मेला 

 

उदयपुर, 14 अप्रैल। चिकित्सा एवम् स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरोगी राजस्थान योजना के अंतर्गत अब प्रत्येक ब्लॉक मुख्यालय पर हेल्थ मेलो का आयोजन किया जाएगा जहा चिकित्सकीय सेवाओं के साथ साथ आमजन को स्वास्थ्य के प्रति जानकारी हेतु आईईसी के माध्यम से जागरूक किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा एवम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया की 18  से 23 अप्रैल के मध्य आयोजित होने वाले इन हेल्थ मेलो के लिए निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 18 अप्रैल को गिर्वा और जयसमंद ,19 अप्रैल को सराड़ा, 20 अप्रैल को नयागांव, झलारा, भिंडर, कोटड़ा एवम् झाडोल, 21अप्रैल को सायरा, लसाडिया एवम् रिषभदेव में, 22 अप्रैल को गोगुन्दा, बड़गाँव, खेरवाड़ा, सेमारी, सलुम्बर, मावली, कुराबड़ एवम् वलभनगर में व 23 अप्रैल को फलासिया में प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक एक दिवसीय मेलो का आयोजन किया जाएगा। 

मेले में स्वास्थ्य शिक्षा की जानकारी एवं संभावित बीमारियों की पूर्व जाँच एवं बचाव सहित प्रत्येक यूनिट की स्टॉल लगायी जाएगी । उन्होंने बताया कि मेले में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना कि भी स्टॉल लगायी जाएगी जिस पर आम जन को योजना की जानकारी देने के साथ मौके पर ही योजना से जोड़ने हेतु ई मित्र की व्यवस्था भी उपलब्ध कराई जाएगी।