×

कल हार्टफुलनेस संस्था के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष ‘दाजी’ उदयपुर में, 250 अफसर होंगे शामिल 

‘दाजी’ और लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ करेंगे ध्यान से खुशहाल-तनाव मुक्त जीवन पर विशेष चर्चा

 

उदयपुर, 7 अक्टूबर। श्रीराम चंद्र मिशन और हार्टफुलनेस संस्था के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश डी पटेल ‘दाजी’ शनिवार को काफिले के साथ उदयपुर आएंगे। श्रीराम चंद्र मिशन और हार्टफुलनेस संस्था से जुड़े अभ्यासी और श्रद्धालु ‘दाजी’ के नगर आगमन पर उनकी अगवानी करेंगे।

प्रदेश सरकार से राजकीय अतिथि का दर्जा प्राप्त ‘दाजी’ दो दिन उदयपुर प्रवास पर रहेंगे। ‘दाजी’ की शनिवार को शाम 5 से 7 बजे तक मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ के साथ सिटी पैलेस स्थित दरबार हॉल में ध्यान के माध्यम से खुशहाल और तनाव मुक्त जीवन पर विशेष परिचर्चा होगी। ‘दाजी’ और लक्ष्यराज सिंह की इस विशेष परिचर्चा में शहर के 250 अफसरों और प्रबुद्धजनों को आमंत्रित किया गया है, जिन्हें ‘दाजी’ ध्यान के जरिए खुशहाल और तनाव मुक्त जीवन जीने का पाठ पढ़ाएंगे। ‘दाजी’ ने इससे पहले शुक्रवार को शाम सुखाडि़या विश्वविद्यालय के सभागार में मौजूद अभ्यासियों को ऑनलाइन ध्यान कराया। अब शनि-रविवार को सुबह 7.30 बजे ध्यान के विशेष सत्र सुविवि के सभागार में करेंगे।

पुलिस-प्रशासनिक व विभागीय अफसर रहेंगे मौजूद:
जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने आदेश जारी कर अधिकारियों-कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से ध्यान सत्रों में मौजूद रहने के निर्देश जारी किए हैं। ऐसे ही आईजी प्रफुल्ल कुमार और एसपी विकास शर्मा ने पुलिस अफसरों और पुलिस जवानों को निर्देश दिए हैं ताकि काम के बोझ के बीच ध्यान के जरिए कैसे खुशहाल और तनाव मुक्त जीवन जी सकते हैं। ‘दाजी’ का शुक्रवार को उदयपुर आने का कार्यक्रम अपरिहार्य कारणों से टल गया है। अब ‘दाजी’ शनिवार को सुबह 10.30 बजे उदयपुर आएंगे। बता दें, श्रीराम चंद्र मिशन और हार्टफुलनेस संस्था का विस्तार भारत सहित 167 देशों तक फैला हुआ है। इनके उदयपुर सहित देशभर में लाखों पंजीकृत अभ्यासी हैं।