×

रंग बिरंगी गुलाल के साथ खिले लोगो के चेहरे

दो साल बाद फिर नज़र आई होली की रौनक

 

दूसरे दिन पुलिस ने मनाई होली 

इस बार रंगो का त्यौहार होली देशभर में बहुत खास रहा क्योंकि करीब दो साल बाद यह पहला मौका रहा जब लोग बिना कोई पाबंदियों के रंगोत्सव मना पाए। दो साल से कोरोना के चलते त्यौहारों पर पाबंदियां झेलनी पड़ रही थी। लेकिन इस बार कोरोना के मामले कम होने के कारण ज्यादातर राज्यों ने पाबंदियां हटा रखी हैं।

कल शहर के ओल्ड सिटी के साथ ही बोहरा गणेशजी, फतेहपुरा, हिरणमगरी, आयड़, सवीना समेत सभी इलाकों में सुबह से होली की धूम के साथ रंगो से खेलने का सिलसिला नज़र आया।  इस धुलंडी पर जगदीश चौक पर युवा घंटों तक होली खेलते हुए और डांस करते दिखे। 

देशभर के अलग-अलग इलाकों से लेकसिटी में आए लोगों ने भी होली का लुत्फ उठाया वहीं पिछले सालों के मुकाबले तो विदेशी सैलानियों की संख्या बेहद कम थी। वही शहर के कृष्ण मंदिरों में भी महिलाएं भजनों पर ठाकुरजी को रिझाती हुई मस्ती में सराबोर दिखी।

 

होली के दूसरे दिन पुलिस ने जमकर होली खेली। पुलिस लाइन में एसपी मनोज चौधरी के नेतृत्व में सैंकड़ों पुलिसकर्मी होली खेली और डीजे पर डांस किया। एसपी मनोज चौधरी ने बताया कि पुलिसकर्मी त्यौहारों के मौके पर आमजनता की सेवा में मुस्तैद रहते है, ऐसे में ​1 दिन बाद पुलिस की होली खेली जाती है। इस होली के जरिए सभी एक-दूसरे को गुलाल लगाकर आपसी भाईचारे और समानता का संदेश देते हैं।