×

MLSU-गेस्ट फेकल्टी ने बढे हुए वेतन देने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

बीते मंगलवार को भी किया था प्रदर्शन

 

उदयपुर 23 जनवरी 2023 । मोहनलाल सुखाडिया यूनिवर्सिटी के गेस्ट फैकल्टी ने निर्णय के बावजूद वेतन बढकर नहीं मिलने के विरोध में सोमवार को एक बार फिर यूनिवर्सिटी प्रशासनिक भवन के बाहर प्रदर्शन किया। इससे पहले गेस्ट फेकल्टी अपनी मांगों को लेकर बीते मंगलवार को प्रदर्शन कर चुके हैं। 

गेस्ट फेकल्टीज ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा 1 अक्टूबर 2022 को कुलपति के निर्देशन मे बोम बैठक में विश्वविद्यालय के गेस्ट फैकल्टी को प्रति कक्षा 800 रुपए देने का फैसला लिया गया था। इससे पहले यह प्रस्ताव अकादमिक काउंसिल की बैठक से भी पारित किया जा चुका था। परंतु विश्वविद्यालय के गेस्ट फैकेल्टी को अभी तक 800 रूपए के मान से भुगतान नहीं किया जा रहा है। वही गेस्ट फैकल्टी को पिछले दो-तीन माह का भुगतान भी अभी तक नहीं किया गया है। 

गेस्ट फेकल्टी ने बताया कि विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार द्वारा 12 नवंबर 2022 को एक आदेश पारित किया गया। जिसमें भी भुगतान की दिनांक का कहीं भी उल्लेख नहीं किया गया। 

अतिथि शिक्षकों ने बताया कि राज्य की सभी विश्वविद्यालय द्वारा गेस्ट फैकेल्टी को 800 रूपए प्रदान किए जा रहे है, एक मात्र सुखाडिया यूनविर्सिटी में इस निर्णय की पालना होने में विलंब हो रहा है। कुलपति से गेस्ट फेकल्टी को जल्द बढा हुआ वेतन और रूका हुआ वेतन देने की मांग की है।