×

बागोर की हवेली में मयंक रावल की चित्र प्रदर्शनी बनी आकर्षण का केन्द्र

उल्लेखनीय है कि बतौर आर्किटेक्ट मयंक रावल ने काफी बड़े-बड़े प्रोजेक्ट किए है

 

उदयपुर 12 जनवरी 2023 । उदयपुर के बागोर की हवेली में अहमदाबाद के वास्तुकार एवं चित्रकार मयंक रावल की चित्र प्रदर्शनी आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। इस प्रदर्शनी का शुभारंभ नगर के प्रतिष्ठित चित्रकार सुरेश शर्मा ने किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद संगीतकार मधुसूदन वैष्णव, श्रीमती हंसा रविंद्र, सुश्री चांदनी टंडन आदि ने मयंक के प्रयासों की सराहना की है। अतिथियों का स्वागत मयंक रावल और सेजल रावल ने किया। कार्यक्रम का संचालन शकुंतला सरूपरिया ने किया।

इस मौके पर मयंक रावल ने बताया कि यह प्रदर्शनी तंजौर पेंटिंग, राजस्थानी कला और वॉल पेंटिंग पर आधारित है। उन्होंने खुद भी एक कला डिवेलप की है।  जिसे वह वास्तु के साथ में जोड़ते हैं और उसका नाम रखा है एनर्जी पेंटिंग। 

उन्होंने बताया कि आर्किटेक्चर वास्तु और आर्ट तीनों में समान रूप से कार्य कर रहे उन्हें अपनी मां से कला का ज्ञान मिला। उनकी मां हेमलता देवी गुजरात के जाने-माने कलाकार सोमालाल शाह की शिष्य थी। उन्होंने भारत की विभिन्न स्थानों से कला का ज्ञान हासिल किया।  

उल्लेखनीय है कि बतौर आर्किटेक्ट मयंक रावल ने काफी बड़े-बड़े प्रोजेक्ट किए है।  बिरला कॉपर, बीएपीएस जैसे बड़े नाम उनके साथ जुड़े हुए हैं। वास्तु में उनके क्लाइंट 33 देशों में फैले हुए हैं.।