×

छात्रसंघ महासचिव हर्ष कुमार के नेतृत्व में अपनी विभिन्न मांगो को लेकर यूनिवर्सिटी के नाम ज्ञापन 

छात्रों ने वीसी पर यूनिवर्सिटी में अनुपस्थित रहने का आरोप लगाया
 

उदयपुर 8 दिसंबर 2022 । मोहन लाल सुखाडिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने छात्रसंघ महासचिव हर्ष कुमार के नेतृत्व में अपनी विभिन्न मांगो को लेकर यूनिवर्सिटी के नाम पर ज्ञापन सौंपा। 

इस असवर पर हर्ष ने और अन्य छात्रों ने वीसी पर यूनिवर्सिटी में अनुपस्थित रहने का आरोप लगाया। हर्ष ने कहा की वो अक्सर अनुपस्थित रहते हैं और पूछने पर रजिस्ट्रार को ज्ञापन दे देने की बात कहते है। जिस पर रजिस्ट्रार द्वारा सिर्फ आश्वासन ही मिलता है काम तो होता ही नहीं। 

अपनी मांगे बताते हुए उन्होंने कहा की विश्वविद्यालय में करीब 14000 छात्र पढ़ रहें है लेकिन किसी के लिए भी ठहरने की कोई सुविधां नहीं है, ऐसे में सभी अपनी निजी स्तर पर रूम लेकर रह रहे है जिसका किराया भी ज्यादा है, दूसरा यूनिवर्सिटी की सड़क की हालत भी खस्ता है जिस से क्षेत्र में आए दिन एक्सीडेंट होते हैं। 

इसके अलावा उन्होंने कहा की हाल ही में कॉमर्स कॉलेज और साइंस कॉलेज के बीच महारण भोपाल सिंहजी की मूर्ति के पास शराब की बोतले मिली हैं जो की यहाँ पढ़ने आने वाले छात्रों के दिमाग पर गलत असर डालती है, साथी ही फीस रिफंड करने की प्रक्रिया काफी जटिल है, छात्रों को फीस रिफंड के लिए कई विभागों के कई सालों तक चक्कर काटने पड़ते है जो की गलत है।