×

हत्या का मामला-समझाइश के बाद माने परिजन, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार 

अंबामाता थाना क्षेत्र के साइफन चौराहे पर युवक की हत्या का मामला 

 

उदयपुर के अंबामाता थाना क्षेत्र के साइफन चौराहे पर बुधवार देर रात एक युवक की हत्या के बाद परिजन शव का पोस्टमार्टम नहीं कराने पर अड़ गए। मुआवजा और आरोपी की गिरफ्तारी होने तक परिजनों ने मोर्चरी में पोस्टमार्टम नहीं करवाने और शव को लेने से इनकार कर दिया। करीब 2 घंटे तक हंगामे और जिला कलेक्टर की समझाइश के बाद आक्रोशित परिजन माने। इसके बाद परिजनों को शव सुपुर्द किया गया। मृतक कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूरी करता था।
दरअसल बुधवार को सायफन चौराहे पर मनीष सरगरा ने डालू गमेती की सरेआम चाकू से गोदकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी मोके से फरार हो गया। दोनों में किस बात को लेकर झगड़ा था या हत्या का क्या कारण था, इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने देर रात शव मोर्चरी में रखवा दिया था।

तीन बच्चों की जिम्मेदारी अब मां पर

गुरुवार सुबह मोर्चरी पहुंचे समाजजनों का कहना था कि मृतक के तीन बच्चे हैं और वह घर में अकेला कमाने वाला था। ऐसे में परिवार का अब पालन पोषण करना बेहद मुश्किल है। परिजनों ने पोस्टमार्टम और शव लेने से इनकार कर दिया। इसके बाद आक्रोशित परिजन कलेक्ट्रेट पहुंचे और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी को गुरुवार सुबह हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। इसके बाद जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने भी परिजनों को नियमों के तहत मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन सहमत हुए और पोस्टमार्टम के बाद शव अंतिम संस्कार के लिए लेकर रवाना साथ ही पुलिस की मौजूदगी में मृतक के शव का अंतिम संस्कार किया गया ।

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

बुधवार रात शहर के साइफन चौराहे पर हुई चाकू बाजी के बाद हत्या के आरोपी मनीष सरगरा निवासी अहिंसा पूरी फतहपुरा को अम्बामाता थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

थाना इचार्ज राम नारायण ने बताया की मनीष को इसके एक ठिकाने पर दबिश दे कर पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिस से घटना के बारे में पूछ ताछ की जा रही है।  आरोपी को शुक्रवार को न्यायलय में पैश किया जायेगा।

गौरतलब है की बुधवार रात करीब 8.30 बजे मनीष ने मृतक डालू चंद गमेती निवासी मनोहर पूरा पर कहा सुनी के बाद चाकू से हमला किया था जिस में उसके सीने पर गहरा घाव होने से और खून ज्यादा बेहतर जाने से उसकी मौत हों गई थी जिसके बाद पुलिस द्वारा उसके शव को मोर्चारी में रखवा दिया गया था। गुरुवार को मृतक के परिजन मोर्चारी के बाहर इकठ्ठा हों गए और मुआवजे की मांग करने लगे। गुस्साए परिजनों ने कलेक्टरी के बाहर धरना भी दिया और आरोपी की शीघ्र गिरफ़्तारी और मृतक के घर वालों के लिए आर्थिक मदद की मांग की। मृतक के भाई बताया की मृतक के 3 बच्चे है और घर में कमाने वाला वो सिर्फ अकेला ही था, ऐसे में उसके जाने के बाद अब उसके घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ जाएगी।

पुलिस आरोपी मनीष से घटने के बारे में गहनता से पूछताछ कर रही है और घटना में इस्तेमाल किये गए चाकू की बरामदगी के भी प्रयास कर रही है।