×

अवैध संबंध के शक में चचेरे भाई की हत्या 

रात के अंधेरे में लाठी से किया हमला, पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार किया...

 

उदयपुर ज़िले के खेरवाड़ा-पहाड़ा थाना क्षेत्र में एक युवक ने अपनी पत्नी से अवैध संबंध के शक में अपने चचेरे भाई की हत्या कर दी।

गत 6 मार्च को रात में आरोपी ने अपने चचेरे भाई इश्वर पर लाठी से हमला किया और घायल करने के बाद उसे घर के पास लेटाकर चला गया। इलाज के कुछ दिनों बाद उसके चचरे भाई की मौत हो गई। इसके बाद किसी को शक नहीं हो, इसके लिए वो अस्पताल और अंतिम संस्कार में सभी के सामने मौजूद रहा। 

थानाधिकारी नागेन्द्र सिंह ने बताया कि 15 मार्च को प्रार्थी सनु देवी, पत्नी सोमा, कटारा निवासी उखेडी भगोरपाड़ा द्वारा रिपोर्ट दी गई। रिपोर्ट के अनुसार 6 मार्च देर रात को उखेडी भगोरपाड़ा निवासी ईश्वर पुत्र सोमा कटारा घर के बाहर आंगन में खाट पर लेटा मिला। ईश्वर खून की उल्टियां कर रहा था। उसके सिर में चोट लगने से खून आ रहा था। परिजन इलाज के लिए उसे अहमदाबाद ले गए और हॉस्पिटल में भर्ती कराया। 15 मार्च को ईश्वर ने ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मौत के बाद मृतक की माँ सनु देवी कटारा की ओर से पहाडा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

पुलिस द्वारा अनुसंधान करने पर पता चला कि मृतक ईश्वर का चचेरा भाई कमलेश, पुत्र अमरा कटारा, निवासी उखेड़ी, जिसका घर मृतक ईश्वर कटारा के घर के पास है, को वारदात के दौरान शाम को इश्वर के घर के पास देखा गया था। घटना के बाद से ही कमलेश गांव से नदारद था। जानकारी लेने पर पता चला कि कमलेश अहमदाबाद में रोजगार के लिए गया हुआ है।  मामले को लेकर जब आरोपी कमलेश से पूछताछ की गई, तो कमलेश ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। 

पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन से पता चला है कि मृतक ईश्वर और आरोपी की पत्नी के बीच अवैध संबंध थे। इसको लेकर पहले भी कहासुनी हुई थी। इसके बावजूद ईश्वर ने मिलना जुलना जारी रखा। मृतक ईश्वर अपने भाई रमेश के साथ जालौर में मजदूरी करने गया हुआ था। 6 मार्च को सुबह ही वह अपने भाई के साथ उखेड़ी आया था। इसी दौरान कमलेश अहमदाबाद से उखेड़ी की ओर निकल गया और घर के पास पहुंच कर घात लगा कर बैठा रहा। रात को जब ईश्वर उसके घर आया तो कमलेश ने देख लिया और आवेश में आकर ईश्वर के सिर पर लट्ठ से वार किया। कमलेश ने घायल अवस्था में ईश्वर को घर के पास खाट पर ले जाकर सुला दिया और चुपचाप रात्रि में ही अहमदाबाद के लिए रवाना हो गया।

आरोपी कमलेश कटारा पर कोई शक नहीं करे, इसके लिये कमलेश अहमदाबाद में हॉस्पिटल में भी परिवार वालों के साथ रहा। मौत के बाद भी वो अंतिम संस्कार की प्रक्रिया में मौजूद रहा। पुलिस द्वारा की गई कड़ी पूछताछ में कमलेश ने अपना जुर्म कुबूल किया। पुलिस ने आरोपी कमलेश पुत्र अमरा कटारा को गिरफ्तार कर लिया।

थानाधिकारी नागेंद्र सिंह , एएसआई शंभू सिंह, नारायण लाल, हेड कांस्टेबल गिरधारी लाल, कांस्टेबल श्रवण कुमार, अजीत सिंह, साइबर सेल लोकेश रायकवाल की पुलिस टीम ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया।