×

अरुणाचल हेलीकॉप्टर क्रेश के पांचो शहीदों को एनडीए ने दी श्रृद्धांजलि

शहीदों का नाम हट ऑफ रिमेम्बेरेन्स में पूरे सैन्य सम्मान के साथ स्वर्ण अक्षरों में अंकित

 

अरुणाचल प्रदेश में के सियांग ज़िले में क्रेश हुए हेलीकॉप्टर में शहीद हुए  252 सेना उड्डयन के मेजर मुस्तफा बोहरा समेत पांचो शहीदों को श्र्द्धांजंलि देते हुए राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में हट ऑफ रिमेंबरेंस में पुष्पाजंलि समारोह का आयोजन किया गया।

एनडीए द्वारा जारी बयान में कहा गया है, "आज जब उनका नाम एनडीए की पूज्य "हट ऑफ रिमेम्बेरेन्स" में पूरे सैन्य सम्मान के साथ स्वर्ण अक्षरों में अंकित है, उनकी शहादत एनडीए के कैडेटों की भावी पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी। एनडीए बिरादरी इस दुख की घड़ी में शोकसंतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करती है। 

मेजर बोहरा 128वें एनडीए कोर्स, नवंबर स्क्वाड्रन के पूर्व छात्र थे। वाइस एडमिरल अजय कोचर, एवीएसएम, एनएम, कमांडेंट, एनडीए ने एनडीए बिरादरी की ओर से मेजर बोहरा को श्रद्धांजलि दी। सेना के पांच जवानों को लेकर एएलएच नियमित उड़ान पर था, जब 21 अक्टूबर की सुबह मिगिंग के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मेजर बोहरा और मेजर विकास भांभू पायलट थे। 

आपको बता दें कि अरुणाचल में हुए हेलीकॉप्टर क्रेश में शहीद 5 जांबाजों में से तीन राजस्थान के हैं। इनमें उदयपुर (खेरोदा) के मेजर मुस्तफा बोहरा, जयपुर के मेजर विकास भाम्भू और उदयपुरवाटी के रोहिताश्व कुमार शहीद हुए। मेजर मुस्तफा वर्ष 2016 में सेना में भर्ती हुए थे।