×

सावधान ! पर्यटन स्थलों पर बिला वजह देर रात घूम रहे है तो पुलिस कर सकती है कार्रवाई

फतेहसागर, रानी रोड, पिछोला जैसे स्थलों घूमने का आधिकारिक समय रात 10 बजे ही है

 

उदयपुर 27 जून 2022 । लेकसिटी के नाम से प्रख्यात उदयपुर शहर की झीलों के किनारे न सिर्फ पर्यटन बल्कि स्थानीय युवा वर्ग भी अक्सर देर रात तक घूमते हुए पाए जा सकते है। कई बार देर रात इन स्थानों पर अक्सर चैन स्नैचिंग, छेड़छाड़ और लूटपाट की घटनाएँ भी यदा कदा सामने आती रहती है। अब प्रशासन इसको लेकर सख्ती बरतने के मूड में दिखाई दे रही है। 

इसी के चलते शहर फतेहसागर, पिछोला, बड़ी झील आदि पर्यटन स्थलों पर आवाजाही की समय सीमा भी निर्धारित की गई है जो की रात के 10 बजे तक अधिकतम है। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) अशोक कुमार मीणा ने बताया की फतेहसागर, रानी रोड आदि तमाम पर्यटन स्थलों के लिए समय सीमा पहले से निर्धारित है। फिर भी पुलिस की कोशिश यही रहती है की रात 10 बजे के बाद कोई इन पर्यटन स्थलों पर घूमे नहीं। विशेषकर कुछ लोग इन स्थानों पर आवारागर्दी करते हुए घूमते है , स्टंटबाज़ी करते हुए दिखते है तो ऐसे व्यक्ति जो हमें संदिग्ध लगते है। उनको हम पर्यटन स्थल से हटा देते है। बाकि हम कोशिश करते है की चूँकि उदयपुर एक पर्यटन नगरी है और पूरा शहर पर्यटन के लिए ही जाना जाता है तो हम कोशिश करते है की उदयपुर आये हुए पर्यटकों को यहाँ घूमने फिरने में कोई असुविधा न हो। इस स्थलों पर घूमने फिरने का आधिकारिक समय रात 10 बजे तक है फिर भी इन एथनो पर घूमने आने वाले परिवार और पर्यटकों को रात 11 बजे तक रियायत देते है।