×

भीम परमेश्वर मंदिर परिसर कों ठेकेदार कों देने का विरोध

उदयपुर के शहर ज़िला कांग्रेस सेवादल ने ज्ञापन सौंप कर कार्यवाही की मांग की

 

उदयपुर 13 दिसंबर 2022 ।  नगर निगम के वार्ड.12 स्थित भीम परमेश्वर मंदिर परिसर के मध्य बने और आस पास बने खाली पड़े परिसर कों निविदा प्रक्रिया के माध्यम से ठेकेदार कों देने के विरोध में वार्ड के क्षेत्रवासियों ने देवस्थान विभाग के आयुक्त कों उदयपुर के शहर ज़िला कांग्रेस सेवादल के तत्वधान में ज्ञापन सौंप कर कार्यवाही की मांग की।

इस अवसर पर सेवादल के ज़िला मुख्य संघटक कौशल आमेटा ने कहा कि इस से मंदिर परिसर में अपने आराध्य देवों के दर्शन करने पहुंचने वाले भक्तों की भक्ति कहीं ना कहीं मंदिर परिसर में होने वाले व्यवसायिक गतिविधियों से बाधित होगी।

उन्होंने अपने ज्ञापन के माध्यम से क्षेत्रवासियों ने आयुक्त कों बताना का प्रयास किया कि लगातार देवस्थान विभाग के जिम्मेदारों के द्वारा हिंदू आराध्य देवी देवताओं के मंदिर परिसरों को जिस तरह से व्यवसायीकरण में तब्दील करते हुए कार्य किया जा रहा है वह कहीं ना कहीं विभाग के जिम्मेदारों द्वारा राजस्थान सरकार की बेहतर सकारात्मक छवि को बिगाइने का प्रयास होता नजर आ रहा है।

अपने ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने निवेदन किया कि कहा कि संबंधित संदर्भ को दर्शाते क्षेत्रवासियों के साथ सभी शहर वासियों का निवेदन है के संबंधित क्षेत्र में स्थित भीम परमेश्वर मंदिर को लेकर वार्ड सञ निविदा प्रक्रिया विभाग ने अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए की है उसको त्वरित कार्रवाई कर निरस्त कि जाए, जिससे हिंदू आस्था के केंद्र व्यवसायीकरण में नहीं तब्दील हो सके और ईश्वर में आस्था रखने वाले भक्त आहत ना हो अन्यथा विभाग के द्वारा त्वरित कार्रवाई इस संदर्भ में नहीं की गई ऐसी परिस्थिति में संबंधित क्षेत्र वासी विभाग द्वारा आम जनता की आस्था के केंद्रों को व्यवसायीकरण में तब्दील करने के संसद को लेकर देवस्थान विभाग का घेराव करने के साथ ही आमरण अनशन पर विभाग परिसर के बाहर बैठेगा।