×

राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर होंगे विविध कार्यक्रम

विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में राजस्थान सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं पर आयोजित होगी क्विज़ प्रतियोगिता

 

कलक्टर ने बैठक लेकर विभागों को तैयारियों के दिए निर्देश

उदयपुर, 13 दिसंबर। राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में जिला मुख्यालय पर 22 से 24 दिसंबर तक आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमों के लिए मुख्य सचिव के निर्देशों की अनुपालना में मंगलवार को जिला परिषद सभागार में जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने सभी जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों की बैठक ली और महत्त्वपूर्ण निर्देश दिए।
 बैठक के आरंभ में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रभा गौतम ने जिला मुख्यालय पर 19 से 26 दिसंबर तक विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में माडल स्टेट राजस्थान, राजस्थान सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाएं आदि विषयों पर आयोजित होने वाली क्विज़, निबंध एवं वाद-विवाद प्रतियोगिताओं के आयोजन की जानकारी दी और इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा की जाने वाली तैयारियों के बारे में बताया।

 

पुस्तिका प्रकाशन व प्रदर्शनी का होगा आयोजन: 

एडीएम गौतम ने 22, 23 अथवा 24 दिसंबर को आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह में जिला स्तरीय प्रदर्शनी, पुस्तिका प्रकाशन और प्रेस वार्ता आयोजन के संबंध में तैयारियों के बारे में पूछा तो जनसंपर्क उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा ने पुस्तिका प्रकाशन व प्रदर्शनी के लिए विभागों से प्राप्त सामग्री व फोटोग्राफ्स के बारे में बताया। कलक्टर मीणा ने सभी विभागों को 15 दिसंबर तक अनिवार्य रूप से फोटोग्राफ और उपलब्धियों पर आधारित सामग्री को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलक्टर ने प्रदर्शनी व पुस्तिका विमोचन के साथ जिला स्तरीय समारोह लव कुश इंडोर स्टेडियम सभागार में आयोजित करने का सुझाव दिया।
 

हर पंचायत में होगी विशेष ग्रामसभा:
बैठक दौरान जिला परिषद के एसीईओ विनय पाठक ने 22-28 दिसंबर तक हर ग्राम पंचायत में विशेष ग्राम सभा के आयोजन की तैयारियों की जानकारी दी और कहा कि इन ग्राम सभाओं में सरकार की फ्लेगशिप व विकास योजनाओं और उपलब्धियों पर चर्चा होगी एवं प्रचार साहित्य का वितरण होगा। कलक्टर ने फ्लेगशिप व विकास योजनाओं के संबंध में विभागीय अधिकारियों को तैयारियां करने के निर्देश दिए।