×

उदयपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्वाचित हुए राकेश मोगरा

अध्यक्ष पद पर मनीष श्रीमाली को हराया 

 

उदयपुर 22 जनवरी 2023 । बार एसोसिएशन 2023 के आज चुनाव संपन्न हुए जिसमे राकेश मोगरा 700 वोटो से अध्यक्ष पद पर चुने गए। अध्यक्ष पद हेतु मनीष श्रीमाली और राकेश मोगरा के बीच मुकाबला था जिसमे राकेश मोगरा ने मनीष श्रीमाली पर 700 वोटो से विजय प्राप्त की। 

इसी प्रकार शिव कुमार उपाध्याय महासचिव पद पर, उपाध्यक्ष पद योगेंद दशोरा, सचिव पद पर चेतन प्रकाश पालीवाल, वित्त सचिव पद पर हरीश सेन, पुस्तकालय सचिव पद पर रसकेश आचार्य निर्विरोध चुने गए। चुने हुए पदाधिकारियों को आज ही शपथ दिलाई गई। 

इससे पूर्व मतदान रविवार सुबह से शुरू हो गए। इस बार कुल 2300 को अपने वोट कास्ट करने थे लेकिन अचानक से बार एसोसिएशन द्वारा निर्णय लिया गया कि नॉन प्रैक्टिशनर्स को वोटिंग का मौका नहीं दिया जाएगा, जिसके बाद अब सिर्फ एक्चुअल प्रैक्टिस करने वाले अधिवक्ता ही कोर्ट में अपना वोट कास्ट करने के लिए पहुंचे । 

 बार एसोसिएशन के सदस्यों में इस निर्णय को लेकर संतुष्टि देखी जा रही है सभी का कहना है कि भले ही वोटर्स की कमी हो गई हो लेकिन इस बार नॉन प्रैक्टिशनर की एंट्री नहीं होने से, प्रैक्टिस करने वाले अधिवक्ता ही अपना वोट कास्ट कर अपने प्रत्याशी को विजय बनाएंगे। उनका मानना है कि हर साल नॉन प्रैक्टिशनर जिनकी संख्या 800 से 1000 होती है वह साल भर तो प्रेक्टिस नहीं करते और अचानक इलेक्शन के बाद अपना वोट कास्ट करने कोर्ट पहुंचते हैं जिनके वोटिंग की वजह से पूरा निर्णय इधर से उधर हो जाता है। 

वहीं बार एसोसिएशन द्वारा इस बार किसी तरीके का प्रचार-प्रसार नहीं करने और कोई लंबे चौड़े खानों का आयोजन कर लोगों को  प्रलोभन देने की प्रक्रिया पर भी बैन लगा दिया गया है। हालांकि रविवार सुबह से ही वोट अपना वोट कास्ट करने के लिए कोर्ट परिसर पहुंचे।