×

शालीमार एक्सप्रेस को पांकुडा जंक्शन पर ठहराव किए जाने की मांग

बंगाली स्वर्ण कारीगर यूनियन की मांग

 

उदयपुर 12 मार्च 2022। उदयपुर में निवास कर रहे पश्चिम बंगाल के स्वर्ण कारीगर की यूनियन द्वारा उदयपुर से हावड़ा तक चलने वाली शालीमार एक्सप्रेस का पांकुडा स्टेशन पर ठहराव की जाने की मांग को लेकर आज एक प्रतिनिधि मंडल संरक्षक राजराजेश्वर जैन एवं डॉ.जिनेन्द्र शास्त्री के नेतृत्व में स्थानीय सांसद अर्जुन लाल मीणा से उनके निवास पर मिलकर मांग पत्र सौंपा। सांसद मीणा ने शीघ्र ही ट्रेन का ठहराव कराने का आश्वासन दिया।    

यूनियन के समीर दत्ता ने बताया कि उदयपुर से चलने वाली शालीमार एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल के विभिन्न स्टेशनों पर रूकती है लेकिन पांकुडा स्टेशन पर ठहराव ना होकर उसके  60 किमी. पहले खड़गपुर और उसके पश्चात 180 किलोमीटर बाद सांतरागाछी पर रूकती है जिसकी समयावधि 2 घंटे के पश्चात है। उदयपुर से जाने वाले क्षेत्र के निवासियों को परिवार एवं सामान सहित अपने घर पहुंचने में बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

इस परेशानियों को लेकर आज पदाधिकारियों द्वारा इस ट्रेन को पांकुडा स्टेशन पर 2 मिनट का ठहराव किये जाने की मांग को लेकर मांग पत्र सौंपा प्रतिनिधि मंडल में समीर दत्ता, विश्वनाथ प्रधान, प्रशांत मांझी, कृष्णा दास, जगन्नाथ माईती आदि उपस्थित थे।