×

पानी की लगातार आवक होने से सोम कमला आंबा बांध के दो गेट खोले

पानी की हो रही है निकासी, अधिकारियों ने डेम पर ही डाला डेरा

 

उदयपुर 12 अगस्त 2022 । उदयपुर से करीब 100 किलोमीटर दूर स्थित आसपुर में संभाग का दूसरा और जिले के सबसे बड़े सोम कमला बांध में पानी की अच्छी आवक के बाद शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे बाँध के दो गेट खोले गए। 

दोनों गेट से करीब 1594 क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है, वहीं क्षेत्र में लगातार तीन दिन से हो रही पानी की आवक को देखते हुए शुक्रवार को यह गेट खोलने का निर्णय लिया गया, जिसके बाद से ही बांध में जहां 1594 क्यूसेक पानी की निकासी लगातार की जा रही है, वही 2,361.11 क्यूसेक पानी की आवक भी निरंतर हो रही है। 

पानी की बढ़ती आवक को देखते हुए विभाग के अधिकारियों ने नदी के मुहाने का निरीक्षण भी किया, गेट खोलने से पहले से नदी के किनारे से लोगों को दूर करने और हटाने के लिए सायरन भी बजाया जीएस के बाद सभी ग्रामीण सतर्क हो गए। 

बांध में पानी की बढ़ती आवक को देखते हुए दो दिन से आला अधिकारी मौके पर ही डेरा डाले हुए थे, विभाग के जेईएन विकेश डामोर ने बताया कि हमारे कर्मचारी मौके पर हर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, इस दौरान एसई फूल सिंह मीणा, एक्सईएन सीपी जैन, एसडीएम दिव्यराज सिंह चुंडावत, एईएन बहादुर सिंह राठौड़, जेईएन विकेश डामोर, दिनेश पाटीदार और जयराज सिंह सहित आला अधिकारी मौके पर रहे।