×

शिक्षक भर्ती 2023 लेवल-2 में पद बढ़ाने की मांग को लेकर अभियर्थियों का प्रदर्शन 

शिक्षक भर्ती में करीब 5 हजार से ज्यादा पद कम कर दिए

 

उदयपुर में (राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर) शिक्षक भर्ती 2023 लेवल-2 में पद बढ़ाने की मांग को लेकर अभियर्थियों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया ओर अपनी मांगो को एडीएम सिटी प्रभा गौतम को मुख्यमंत्री के नाम पर  ज्ञापन भी सौंपा।

इस मौके पर अभ्यर्थी  प्रीतम अहारी ने बताया कि शिक्षक भर्ती में करीब 5 हजार से ज्यादा पद कम कर दिए गए, जबकि साल 2021 में लेवल टू भर्ती रद्द होने को वजह से अभ्यर्थी पहले से ही परेशान थे। लेकिन उससे पहले से ही अभ्य​र्थी इसकी तैयारी में जुटे थे, उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि  पद कम करके सरकार ने बेरोजगारों के साथ बुरा किया। अभ्यर्थियों ने मांग करते हुए कहा कि रद्द किए गए पद वापस पहले जैसे ही रखें जाएं या फिर पद बढ़ाए जाएं।

अभ्यर्थी शिवशंकर कसौटा, अम्बालाल अहारी और दीनबंधु खराड़ी ने बताया कि सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की पहले से ही कमी चल रही है तो वहीं दूसरी ओर लाखों अभ्य​र्थी बेरोजगार है। उन्होने कहा कि शिक्षकों कि कमी के चलते  स्कूलों में तालाबंदी जैसी घटनाएं  भी आए दिन सामने आने लगी हैं। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की ग्राम पंचायत स्तर पर माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूल खोले गए थे, ​लेकिन उन स्कूलों में विषय अध्यापकों कि कमी  हैं। अपने ज्ञापन के माध्यम से  उन्होंने ये भी बताया कि साल 2018 से आदिवासी एरिया में डीपीसी नहीं हुई है जिस वजह से गणित और विज्ञान जैसे विषय के टीचर  भी नहीं मिल पा रहे है। उन्होंने प्रशासन कों चेतावनी देते हुए कहा कि अभ्यर्थियों ने मांग पूरी नहीं कि गई तो  प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जाएगा।