×

जगन्नाथ स्वामी के नगर भ्रमण में कोई अड़चन नहीं - दिनेश एम एन

धार्मिक संगठनों को किया आश्वस्त 

 

उदयपुर 30 जून 2022 । मंगलवार की घटना के बाद उपजे हालात में शहर के धानमंडी, घंटाघर, सूरजपोल, हाथीपोल, अम्बामाता और सवीना थाना क्षेत्रो में कर्फ्यू लगा हुआ है , नेटबंदी भी जारी है वहीँ आज शहर में कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में सर्व समाज ने गुरुवार को विशाल रैली निकालने का निर्णय लिया। यह रैली सुबह 9.30 बजे से निकाली जाएगी। रैली में सभी समाज के प्रतिनिधि और लोग शामिल होंगे। टाउन हॉल से रवाना होकर यह रैली कलेक्ट्रेट तक पहुंचेगी।

उदयपुर में कल 1 जुलाई को भव्य रथयात्रा निकाली जानी है। इसकी तैयारियां प्रशासन ने पहले ही कर ली थी। हत्याकांड के बाद इसके निकाले जाने पर संशय है। बुधवार को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा था कि रथ यात्रा निकाली जाएगी। वहीँ आज सर्व समाज की रैली में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दिनेश एम एन ने भी जगन्नाथ रथ यात्रा निकालने को लेकर आश्वस्त किया है।  

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दिनेश एम एन ने नगर निगम पहुंचे विभिन्न संगठनों के लोगों से बात करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि 1 जुलाई को रथ यात्रा जरूर निकलेगी, निगम पहुंचे विभिन्न संगठनों के लोगों ने दिनेश एम एन के फैसले का जमकर स्वागत किया। दिनेश एम एन ने कहा रथ यात्रा सभी धार्मिक भावनाओं से जुड़ी हुई है। इसी वजह से इसे निकालना बहुत ही जरूरी है। ऐसे में मुस्लिम समुदाय के लोगों से भी बैठकर चर्चा की जाएगी। उसके बाद शांतिपूर्ण तरीके से जगन्नाथ स्वामी की रथ यात्रा होगी।