×

उदयपुर एसीबी की बड़ी कार्रवाई, 13 लाख की रिश्वत लेते Xen गिरफ्तार

उदयपुर एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा

 

उदयपुर एसीबी ने पाली में बड़ी कार्रवाई करते हुए एनएच के Xen यगदत्त विधुवा को ठेकेदार से 13 लाख रु की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया हैं। कार्रवाई ACB उदयपुर ने पाली आकर की। मामले में ब्यावर-गौमती पैकेज-2 के प्रोजेक्ट मैनेजर ने शिकायत की थी।

जानकारी के अनुसार NHIDCL (राष्ट्रीय मार्ग एवं अवसंरचना विकास निगमम लिमिटेड ) पाली के Xen यगदत्त विधुवा को ठेकेदार से 13 लाख रिश्वत के रूप में लेते होटल पणिहारी के समीप से गिरफ्तार किया है। एसीबी ने  रिश्वतखोर के कब्जे से 13 लाख रुपये और एप्पल कंपनी का लेपटॉप (मैक-बुक) भी बरामद किया गया। 

कार्रवाई उदयपुर एसीबी के डिप्टी हैरम जोशी, सीआई हरीश चंद्र के नेतृत्व में हुई। मामले में एईएन की भूमिका की भी जांच की जा रही है। एसीबी ने उदयपुर निवासी विमल कुमार हाल प्रोजेक्ट मैनेजर ब्यावर गौमती पैकेज की शिकायत पर कार्रवाई की। XEN विधुवा ने काम में किसी तरह की रूकावट नहीं पैदा करने एवं बिल पास करने के एवज में रिश्वत मांगी थी।

ऐसे पकड़ा गया  Xen 

मैनेजर ने ACB को शिकायत में बताया था कि उसका हाइवे पर 188 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट चल रहा है। ब्यावर-गौमती के बीच रोड कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है। कंपनी की HR (हैण्ड रिसिप्ट) 75 लाख रुपए रिलीज करने और कार्य में बाधा न पहुंचाने की एवज में रिश्वत की मांग की थी। मामले की जांच के लिए आज ट्रेप की कार्रवाई की गई। ACB टीम ने आज प्लान बनाकर प्रोजेक्ट मैनेजर विमल कुमार को रिश्वत के 13 लाख रुपए लेकर भेजा। मैनेजर हाइवे पर पहुंचा तो Xen यगदत्त ने उसे पणिहारी होटल के पास बुलाया। मैनेजर ने 13 लाख रुपए यगदत्त को दिए। रुपए लेते ही Xen को एसीबी टीम ने दबोच लिया। एसीबी टीम ने रिश्वत के 13 लाख रुपए बरामद कर Xen को पकड़ा।