×

आदर्श को ऑपरेटिव निवेशकों ने निकाली रैली

आदर्श कॉपरेटिव निवेशकों की "भुगतान नहीं तो मतदान नहीं" के नारे के साथ रैली

 

ज्ञापन में प्रधानमंत्री से मांगा ब्लू प्रिंट

आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी कि उदयपुर समेत अन्य स्थानों से निवेशक आज उदयपुर में जुटे और रैली के रूप में जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर प्रधानमंत्री सहित कई मंत्रियों को ज्ञापन सौंपकर लाखों निवेशकों के हजारों करोड़ रुपयों की अदायगी की स्पष्ट रूपरेखा का ब्लूप्रिंट प्रस्तुत करने के लिए ज्ञापन दिया।

रैली में बड़े ही जोश खरोश के साथ निवेशक "भुगतान नहीं तो मतदान नहीं" के नारे जोर शोर से लगाए और 26 जनवरी को दिल्ली चलो संसद का घेराव करने का निर्णय लिया गया।

संघर्ष समिति के संयोजक एडवोकेट भरत कुमावत ने बताया कि देशभर के विभिन्न निवेशक संगठनों ने संयुक्त रुप से आज रैली में भाग लिया जिसमें महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात सहित राजस्थान के जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, जालौर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा आसपुर सागवाड़ा चित्तौड़ सहित कई जिलों के हजारों निवेशक मौजूद रहे।

कुमावत के अनुसार निवेशको ने दिल्ली गेट पर मानव श्रृंखला बनाई तथा जिला कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया जिसमें इंटक के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली, एडवाइजर वेलफेयर एसोसिएशन ट्रस्ट के अध्यक्ष केके मेहता, बाबू लाल घावरी, भरत कुमावत, जोधपुर के यादव सिंह सोनी, महाराष्ट्र के बी एल मेहता, मनोरमा कोठारी, मीठा लाल जैन, ज्ञानेश्वर बंसल, विजय वीरवाल सहित कई निवेशकों ने संबोधित किया।

जगदीश राज श्रीमाली ने कहा कि आदर्श संस्थान एक सहकारी संस्था है जिसके साथ भारी अन्याय हुआ है और केंद्र सरकार को शीघ्रता से पैसा लौटाने कि व्यवस्था करनी चाहिए।

केके मेहता ने कहा कि आदर्श के पास पर्याप्त संपत्ति और पैसा है जिससे कि निवेशकों को पूरा पैसा लौटाया जा सकता है लेकिन इस सरकार के संवेदनहीन रवैए और जांच एजेंसियों के बेतरतीब कार्य करने से चलती हुई संस्थान को जान बूझकर डुबोया गया है।

नेशनल फेडरेशन के सचिव ज्ञानेश्वर बंसल ने कहा कि सरकार द्धारा मांगे नहीं माने जाने पर 26 जनवरी को दिल्ली में संसद का घेराव किया जाएगा।