×

अजमेर मण्डल बना उत्तर पश्चिम रेलवे का सिरमौर

महाप्रबंधक की सम्पूर्ण कार्यकुशलता शील्ड सहित जीती कुल 11 शील्ड

 

उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा आज उत्सव भवन, रेलवे अधिकारी क्लब, जगतपुरा, जयपुर में 68वां क्षेत्रीय रेल सप्ताह समारोह मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री अमिताभ ने इस अवसर उत्तर पश्चिम रेलवे के विभिन्न मंडलों/यूनिटों को अलग-अलग कार्यक्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कुल 32 शील्ड प्रदान की। इस अवसर पर उत्तर पश्चिम रेलवे पर श्रेष्ठ कार्य करने वाले 69 अधिकारियों व कर्मचारियों को व्यक्तिगत व 15 ग्रुप पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मण्डल रेल प्रबंधक श्री राजीव धनखड़ के कुशल नेतृत्व मे अजमेर मण्डल ने एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए महाप्रबंधक की सम्पूर्ण कार्यकुशलता शील्ड सहित कुल 11 शील्ड का विजेता बना है। अजमेर मण्डल ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर सर्वाधिक शील्ड जीती है। उल्लेखनीय है की गत वर्ष भी अजमेर मण्डल महाप्रबंधक की सम्पूर्ण कार्यकुशलता शील्ड का विजेता बना था। 

समारोह में महाप्रबंधक श्री अमिताभ द्वारा अजमेर मंडल के 14 व अजमेर कारखाना के 13 कार्मिकों को भी सम्मानित किया गया। मंडल रेल प्रबंधक श्री राजीव धनखड़ ने मण्डल के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पुरस्कार व शील्ड जीतने पर बधाई दी और इस उपलब्धि को मण्डल के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों की कार्य कुशलता व परिश्रम का परिणाम बताया।

अजमेर मंडल को प्राप्त शील्ड:-

1. महाप्रबंधक की सम्पूर्ण कार्यकुशलता शील्ड: - अजमेर मण्डल
2. सर्वश्रेष्ठ टिकट जांच प्रदर्शन शील्ड
3. सर्वश्रेष्ठ शेड शील्ड- आबूरोड शेड
4. यात्री सुविधाओं व साफ सफाई में सर्वश्रेष्ठ स्टेशन- ब्यावर स्टेशन, अजमेर मंडल
5. समयपालन शील्ड
6. समग्र परिचालन प्रदर्शन शील्ड
7. संरक्षा शील्ड
8. कार्मिक शील्ड
9. समग्र सुरक्षा प्रदर्शन शील्ड
10. भंडार डिपो शील्ड
11. समग्र भंडार प्रदर्शन शील्ड -अजमेर डिपो

अजमेर कारखाना को प्राप्त शील्ड -

1. पर्यावरण प्रबंधन शील्ड- कैरिज कारखाना अजमेर
2. सर्वश्रेष्ठ कारखाना शील्ड- लोको व वैगन कारखाना अजमेर