×

व्यापारियों के लिए राहत लेकर आई राज्य सरकार की एमनेस्टी योजना

शिविर में 265 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही हुआ निस्तारण

 

13 करोड़ 80 लाख रूपए की बकाया मांग राशि वासूली एवं हुआ समायोजन

 उदयपुर 21 जुलाई। राज्य-सरकार द्वारा वाणिज्यिक कर विभाग के संदर्भ में बकाया मांग में छूट को लेकर बजट घोषणा दिनांक 23 फरवरी 2022 के क्रम में संपूर्ण उदयपुर संभाग में मांग निस्तारण हेतु शिविर आयोजित किए गए व राहत दी गई।
 

वाणिज्य कर विभाग के उपायुक्त अशोक कुमार ने बताया कि शिविर में बकाया मांग के संबंध में प्रार्थना-पत्र प्राप्त किए गए एवं पूर्व में प्रस्तुत किए गए प्रार्थना-पत्रों का शिविर में तुरंत निष्पादन किया गया। शिविर में व्यवसायियों द्वारा सीधे ही संबंधित अधिकारी द्वारा संपर्क किया गया शिविर में संबंधित अधिकारी द्वारा यथा संभव समाधान किया गया। व्यवसाइयों के साथ-साथ टैक्स-बार,सीए एसोसिएशन एवं विभिन्न ट्रेड एसोसिएशन के सदस्यों ने भाग लिया। विभाग द्वारा व्यवसाय जगत के विभिन्न ट्रेडस एवं कर सलाहकारों की मांग पर संभाग स्तर पर सभी कार्यालयों में शिविर आयोजित किए जाने पर तुरंत मांग निस्तारण की गई।
 

265 प्रार्थना-पत्रों का मौके पर ही निष्पादन
 उपायुक्त अशोक कुमार ने बताया कि आयोजित शिविर में 518 प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 265 प्रार्थना-पत्रों का मौके पर ही निष्पादन कर दिया गया। निष्पादित की गई बकाया मांग राशि 13 करोड़ 80 लाख रूपए की वसूली एवं समायोजन किया गया। शिविर में व्यवसायियों द्वारा पूर्ण सहयोग किया गया। विभाग के उपायुक्त (प्रशासन) अशोक कुमार ने शेष प्रार्थना-पत्रों में फोलोअप शिविर में बकाया मांग निस्तारण के संदर्भ में मौके पर ही निर्देश दे दिए गए। साथ ही ऐसे व्यवसायियों जो कि अभी तक बकाया मांग के क्रम में प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत करने की अपील की