×

अनन्ता रिसोर्ट की मनमानी देर रात होटल से छोड़ा जा रहा है नदी में गंदा पानी 

ग्रामीणों ने परेशान होकर अनन्ता रिसोर्ट के बाहर किया प्रदर्शन 

 

जहां हम एक तरफ उदयपुर को संवारने की बात करते है। हमारी झीलों को साफ-सुथरा रखने की बाते करते है। वहीं दूसरी ओर बड़ी बड़ी होटले इन झीलों को दूषित बनाने का काम रही है। उदयपुर के एक होटल से निकलता गंदा पानी ग्रामीणों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है। उदयपुर में अंनता रिसोर्ट से निकलने वाला गंदा पानी इसके साथ ही देर रात तक चलने वाली शराब पार्टियों से आसपास रहने वाले ग्रामीणों के लिए परेशानी बन गई है। ग्रामीणों के विरोध करने के बाद भी अनन्ता रिसोर्ट की मनमानी लगातार जारी है।

ग्रामीणों की बात न मानने पर ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया और आस पास के ग्रामीणों ने अनन्ता रिसोर्ट प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों का कहना है कि रात में होटल द्वारा दूषित पानी जो गांव से होता हुआ नदी में मिल जाता है। जिसके कारण नदी भी दूषित हो रही है। वहीं होटल में देर रात तक चलने वाली शराब पार्टियों के बाद शराब की खाली बोतलें भी गांव में फेंक दी जाती है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीणों इस परेशानी को देखते हुए जिला परिषद सदस्य अजय व्यास भी मौके पर पहुंचे और प्रबंधन से बात करने का प्रयास किया। लेकिन होटल प्रंबधन के रसूख के आगे सारे प्रयास नाकाम ही नज़र आए। व्यास ने कहा कि होटल द्वारा सिर्फ गन्दा पानी ही नहीं नदी में डाला जा रहा बल्कि यहां देर रात चलने वाली डीजे पार्टियों को खुश करने के लिए नदी के किनारे पटाखों की आतिशबाजी की जाती है। पटाखों की गंदगी भी नदी में ही मिल रही है। उन्होनें कहा कि हमारी बात नहीं मानी गई तो लंबी लड़ाई करेंगे।