×

पूर्व छात्र की मौत से नाराज़ छात्रों ने युनिवर्सिटी के गेट पर जड़ा ताला

उदयपुर के बीएन कॉलेज ग्राउंड में हुई छात्र कि मौत के बाद छात्रों ने मांगों को लेकर कॉलेज गेट पर जड़ा ताला

 

दो दिन पूर्व बी एन के ग्राउंड में रनिंग के दौरान एक छात्र की अचानक तबीयत बिगड़ गई कॉलेज परिसर में एंबुलेंस व्यवस्था नहीं होने के चलते छात्र समय पर हॉस्पिटल नहीं पहुंच पाया जिसके चलते छात्र की मौत हो गई। 

प्रदर्शन कर रहे हैं छात्रों ने बताया कि दो दिन पूर्व कॉलेज के पूर्व छात्र चंद्रवीर सिंह राजावत कों कि आर्मी में भर्ती की तैयारी कर रहे थे और उसी के चलते बीएन ग्राउंड पर पिछले कुछ दिनों से रनिंग करने आ रहे थे, दो दिन पूर्व रनिंग के दौरान चंद्रवीर नामक पूर्व छात्र की तबियत बिगड़ गई और बेहोंश होकर जमीन पर गिर गए, आस पास मौजूद अन्य छात्रों और ग्राउंड में आए अन्य लोगों ने उन्हें हॉस्पिटल ले जाने के लिए कहा, लेकिन 20-25 मिनिट तक एम्बुलेंस नही पहुंची, जिसके बाद ग्राउंड पर रनिंग करने आए एक डॉक्टर् उन्हें अपनी कार से हॉस्पिटल ले गए जहां उनकी मौत हों गई। 

इस से नाराज हों कार छात्रों ने बुधवार कॉलेज में प्रदर्शन किया और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए गेट पर ताला जड़ दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व में भी कई मांगों को लेकर कॉलेज प्रशासन को अवगत कराया गया लेकिन कॉलेज प्रशासन की ओर से अभी तक मांगे पूरी नहीं की गई। 

आरोपों के बारे में जब बीएन संस्थान के सेकेट्री डॉ. महेन्द्र सिंह आगरिया से पूछा गया तो उन्होने कहा कि घटना वाले दिन वो उदयपुर से बाहर थे, संस्था के पास अपनी 2 एम्बुलेंस हैं, घटना वाले दिन भी एम्बुलेंस आती उस से पहले ही मौक़े पर मौजूद डॉक्टर् छात्र कों अपनी कार में हॉस्पिटल ले गए, उन्होंने कहा कि मृतक संस्था का पूर्व छात्र था लेकिन घटना दुःखद हैं क्यूंकि किसी के घर का चिराग बुझ गया। 

उन्होंने कहा कि ग्राउंड पर बहुत सारे लोग रनिंग करने आते हैं उन्हें मना नही किया जाता, ऐसे में ये छात्र भी रनिंग करने आ रहा होगा, लेकिन रनिंग के दौरान उसकी अचानक से तबियत बिगड़ी और हार्ट अटेक से उसकी मौत हों गई। लेकिन इसमें संस्था के प्रशासन का कोई लेना देना नही हैं हालाँकि घटना कों लेकर सभी दुखी हैं।