×

पशु क्रूरता-घोड़ी की पूँछ पर उल्टा लटक कर दिखाए करतब

यह तमाशा वहां मौजूद लोगों ने भी देखा लेकिन किसी ने नहीं किया विरोध

 

एनिमल एड के पशु क्रूरता निवारण अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी हैं

उदयपुर में एक बार फिर से पशु क्रूरता का मामला सामने आया हैं। जिस घोड़ी पर दूल्हा बैठा है उसी पर एक युवक घोड़ी की पूंछ पर लटक कर करतब दिखा रहा है। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि जब उसका दिल घोड़ी की पूंछ पर उल्टा लटकने के बाद भी नहीं भरा तो उस युवक घोड़ी पर खड़ा होकर डांस करने लगा। यह तमाशा वहां मौजूद लोगों ने भी देखा लेकिन किसी हिम्मत नहीं हुई कि कोई उस युवक को रोक के मना करे। 

उदयपुर के कोल्यारी गांव में दो-तीन दिन पहले एक शादी थी। यह वीडियो उसी शादी का बताया जा रहा है। विडियो में युवक बिंदौली के दौरान घोड़ी की पूंंछ पर उल्टा लटकने के साथ ही घोड़ी पर खड़ा होकर डांस कर रहा हैं। विडियो सोशल मिडिया पर वायरल होने के बाद एनिमल एड के पशु क्रूरता निवारण अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी हैं। एनिमल एड संस्थान के पशु क्रूरता निवारण अधिकारी दीनदयाल गोरा ने सम्बंधित थानाधिकारी को पत्र लिखकर पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की मांग की है।

कुछ दिन पहले मावली में आया था ऐसा मामला सामने

ऐसा ही मामला 15 फरवरी को मावली थाना क्षेत्र में एक शादी समारोह में सामने आया था। जहां एक युवक बिंदोली में घोड़ी को लिटा कर उसके ऊपर बाइक खड़ी कर उस पर डांस कर रहा था। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस तीन आरोपियों को पशु क्रूरता अधिनियम में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया था।