×

अंजुमन तालिमुल इस्लाम की नई पहल स्टूडेट्स के लिए शुरु की नि:शुल्क रीट क्लासेज

इस क्लासेज की खास बात यह है कि सभी धर्म के स्टूडेट्स इस क्लासेज में शामिल हो सकेगें और सभी को नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी

 

इस क्लासेज का असली मकसद सभी को तालीम हासिल कराना है

उदयपुर शहर के मुखर्जी चोक स्थित अंजुमन तालीमुल इस्लाम ने शहरवासियों के लिए नई पहल शुरु की है। जो स्टूडेट्स फीस की वजह से रीट क्लासेज नहीं लेते है उन्हें अब अंजुमन तालीमुल इस्लाम में मुफ्त मे क्लासेज दी जा रही है। इसके साथ ही वहां इन दिनों प्रतियोगी परीक्षा रीट की तैयारियों कराई जा रही है। जिसमें अभी तक 90 विद्यार्थी भाग ले चुके है।

इस क्लासेज की खास बात यह है कि यहां सभी धर्म के स्टूडेट्स आकर इस क्लासेज का फायदा ले सकते है और अच्छी तालीम हासिल कर सकते है। आपको बता दे कि  यहां आने वाले विद्यार्थियों में अधिकांश संख्या महिलाओं की है जिनका कहना है कि अंजुमन तालीमुल इस्लाम ने फ्री क्लासेज शुरु करके हम सभी की बहुत मदद की है अंजुमन और रकमा. के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित की जा रही है। 

स्टूडेट्स को तालीम देने के लिए बेहतरीन फेकल्टी को रखा गया है। वहीं सभी को निशुल्क शिक्षा दी जा रही है। अंजुमन सदर मुजीब सिद्दीकी ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षा रीट की क्लास लगाने का उद्देश्य गरीब और मध्यम वर्गीय विद्यार्थियों के लिए रखी गई है जो मंहगी क्लासेज की फीस देने में सक्षम नही है। 

यह क्लास  कोरोना गाइड लाइन की पालना करते हुए  लगाई जा रही है  वही अंजुमन जॉइंट सेकेट्री उमर फारुख ने बताया कि आने वाले समय मे प्रदेश में 31 हाजर पोस्ट निकाली जानी है जिसको लेकर यहां के होनहार विद्यार्थियों के लिए यह निशुल्क क्लास आयोजीत की जा रही है साथ ही उनका कहना है कि आने वाले समय मे आगे भी इस तरह के आयोजन किये जायेंगे जिससे समाज के लोगो को फायदा मिल सके। 

UdaipurTimes की ख़बरों से जुड़ने के लिए हमारे GOOGLE NEWS | WHATSAPP |  SIGNAL | TELEGRAM चैनल्स को सब्सक्राइब करें और FacebookTwitter और Instagram पर भी फॉलो करें