×

अयोध्या जा रहे विशाल अगरबत्ती रथ का आज उदयपुर में भव्य स्वागत

यहां उदयपुर वासियों ने 108 फीट की अगरबत्ती की आरती उतारते हुए पूरे विधि विधान से पूजन भी किया

 

उदयपुर 4 जनवरी 2024। भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या जा रहे विशाल अगरबत्ती रथ का आज उदयपुर में भव्य स्वागत हुआ। गुजरात के बड़ोदरा में श्री राम मंदिर में प्रज्वलित होने वाली 108 फीट की विशाल अगरबत्ती अयोध्या जा रही है इसका जगह-जगह पर राम भक्त पूरी आस्था के साथ पूजन कर रहे हैं।

इसी कड़ी में आज विशाल अगरबत्ती का रथ उदयपुर के सेक्टर 14 इलाके में पहुंचा जहां बड़ी तादाद में लोगों ने अगरबत्ती के दर्शन किए और पूजा अर्चना की।

यह अगरबत्ती बड़ोदरा से चलकर उदयपुर होते हुए अयोध्या की ओर जा रही है, जहां अलग-अलग गांव कस्बों में अगरबत्ती का पूजन करने और दर्शन करने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ रहा है। सेक्टर 14 इलाके में भी लोगों की बड़ी तादाद देखी गई जिन्होंने इस विशाल अगरबत्ती के दर्शन किए। यहां उदयपुर वासियों ने 108 फीट की अगरबत्ती की आरती उतारते हुए पूरे विधि विधान से पूजन भी किया।

अगरबत्ती रथ के उदयपुर पहुंचने पर महिलाएं भी पहुंची और रथ के आगे पूरी आस्था के साथ नृत्य किया तो वहीं कई साधु संत भी अगरबत्ती रथ के स्वागत और पूजन कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे। इस अगरबत्ती को बनाने में 6 महीने लगे हैं जिसमें हवन के दौरान काम में आने वाली सभी पवित्र सामग्रियों का मिश्रण किया गया है।

बताया जा रहा है कि यह अगरबत्ती 3500 किलो की है और इसे वडोदरा में तैयार किया गया है अब इसे श्री राम मंदिर में प्रज्वलित किया जाएगा।