×

बांसवाड़ा - 10 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 

News-पुलिस एवं आबकारी दल ने 102 बोतल हथकड़ शराब बरामद कर 1500 लीटर वॉश मौके पर नष्ट की

विधानसभा आम चुनाव-2023 के दृष्टिगत अवैध शराब की धरपकड़ के तहत पुलिस एवं आबकारी विभाग के संयुक्त दल ने मंगलवार को अरथूना थाना क्षेत्र में दो मुकदमें बदामीलाल सिंघाड़ा व लालू डामोर के विरूद्ध राजस्थान आबकारी अधिनियम में दर्ज कर 102 बोतल हथकड़ शराब बरामद कर 1500 लीटर वाश मौके पर नष्ट की।

संयुक्त दल में सहायक आबकारी अधिकारी महिपाल सिंह एवं पुलिस थानाधिकारी नरेन्द्र सिंह मय जाप्ता शामिल रहे।

News -भीमा भाई डामोर पर भाजपा ने वापस जताया भरोसा

कुशलगढ़ से पूर्व संसदीय सचिव रहे भीमा भाई डामोर पिछली बार चुनाव हार गए थे। पार्टी ने वापस उन पर भरोसा जताते हुए अपना दावेदार बनाया हैं। पूर्व वसुंधरा सरकार में संसदीय सचिव रहे भीमा भाई पिछली बार कुशलगढ़ से निर्दलीय प्रत्याशी रमीला खड़िया से मात खा गए थे।

रमीला ने कांग्रेस से टिकट मांगी लेकिन जनता दल से समझौते के कारण टिकट नहीं मिला। उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी और भाजपा के भीमा भाई को हराया था।

News-कांग्रेस के गढ़ से भाजपा ने महिला प्रत्याशी को उतारा

बांसवाड़ा की सबसे हॉट सीट बागीदौरा से महिला प्रत्याशी को टिकट दिया गया हैं। यह सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती हैं। इस सीट से कांग्रेस के मंत्री महेंद्र जीत सिंह मालवीया लगातार जीत दर्ज करते आ रहे हैं।पिछले तीन चुनाव में भाजपा ने यहां से खेमराज गारसिया पर दाव खेला लेकिन हर बार हार मिली। इस बार भाजपा ने महिला प्रत्याशी कृष्णा कटारा को बड़ी ज़िम्मेदारी दी हैं। कृष्णा महिलाओं में तेज तर्रार नेताओं में मानी जाती हैं और बांसवाड़ा नगर पालिका में अध्यक्ष भी रह चुकी हैं।