×

Banswara -18 जून 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 

News-लोधा मयूर मिल और न्यू लुक टी पॉइंट निरीक्षण- सर्कल विकसित करने के निर्देश

बांसवाडा सम्भागीय आयुक्त डॉ नीरज के. पवन ने मंगलवार को लोधा मयूर मिल और न्यू लुक रॉड स्थित टी पॉइंट का निरीक्षण किया जहां उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारीयो से टी पॉइंट सर्कल विकसित करने के निर्देश दिए जिससे आमजन को यातायात संचालन एवं आवागमन हेतु राहत मिलेगी साथ ही शहर के सौंदर्यीकरण में भी वृद्धि होगी। इस मौके पर वहाँ एनएच पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता पीएईचडी प्रोजेक्ट अधिशासी अभियंता और जानामेढ़ी ग्राम विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

News-जिला परिषद बांसवाडा का औचक निरीक्षण

मंगलवार को बांसवाडा सम्भागीय आयुक्त डॉ नीरज के. पवन जिला परिषद बांसवाडा के औचक निरीक्षण को पहुँचे जहां उन्होंने कार्मिकों की उपस्थिति के अलावा आम जन हेतु सुविधाओ,भवन और फाइलों की स्थिति की जांच की। जिला परिषद के अधिकारियों से चर्चा कर डॉ पवन ने प्रधानमंत्री आवास योजना की जिले में स्थिति का जायजा लिया और उक्त योजना के कार्याे को गति देने को कहा साथ ही ई फाइलिंग को बढ़ावा देकर पत्र व्यवहार ऑनलाइन करने के निर्देश दिए जिससे समय और संसाधनों की बचत होगी।

News-पंचायतराज संस्थाओं में रिक्त पदों पर उपचुनाव

मंगलवार को जिला परिषद् सदस्य हेतु किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया

बांसवाड़ा, 18 जून। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतीराज संस्थाओं में 31 दिसम्बर-2023 तक रिक्त हुए पदों पर उपचुनाव करवाने के लिए घोषित कार्यक्रम के तहत मंगलवार 18 जून-2024 को जिला परिषद् वार्ड संख्या 4 के रिक्त हुए सदस्य के निर्वाचन हेतु किसी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया। यह जानकारी रिटर्निंग अधिकारी, जिला परिषद् सदस्य निर्वाचन (कलक्टर) डॉ. इन्द्रजीत यादव ने दी।

News-मादक पदार्थों के दुरूपयोग व अवैध तस्करी के खिलाफ अन्तर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर पखवाड़ा 26 जून तक

बांसवाड़ा, 18 जून। निदेशक एवं विशिष्ट सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के पत्र अनुसार मादक पदार्थों के दुरूपयोग व अवैध तस्करी के खिलाफ अन्तर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर 12 जून से पखवाड़ा चल रहा है, जो 26 जून तक चलेगा। 

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट श्री अभिषेक गोयल ने इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक-बांसवाड़ा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को पखवाडे के दौरान नये के दुष्प्रभावों के प्रति लोगों में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए अनेक कार्यक्रम यथा रैली, सेमीनार, वर्कशॉप, एन्टी ड्रग ई-प्रतिज्ञा अभियान आदि आयोजित करने को कहा है और उक्त पखवाडे के दौरान जिले में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों, गतिविधियों का विस्तृत नोट मय फोटोग्राफ विभागीय ई-मेल एसएसराज एट द रेट राजस्थान डॉट जीओवी डॉट इन पर भिजवाते हुए कार्यालय को अवगत को कहा है।

News-योग जीवन का आधार-संभागीय आयुक्त

बांसवाड़ा, 18 जून। 21 जून 2024 को होने वाले 10 वंे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बांसवाड़़ा के पहले संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने, उपनिदेशक आयुर्वेद विभाग के साथ मिलकर संभाग स्तरीय योग दिवस मनाने हेतु पोस्टर विमोचन किया। गौरतलब है कि जिला प्रशासन नगर परिषद और आयुर्वेद विभाग, संभागीय आयुक्त कार्यालय बांसवाडा के साथ मिलकर इस बार संभाग स्तरीय योग दिवस का आयोजन कर रहै है। यह पोस्टर विमोचन आमजन को योग दिवस पर जुड़ने,उन्हें योग हेतु प्रेरित करने,उसका महत्व समझने और योग की वर्तमान जीवन शैली में आवश्यकता पर जागरूकता लाने हेतु किया गया है।