×

नाबालिगो को नशे की लत लगाने वाले अपराधियों को लेकर बार एसोसिएशन ने दिया ज्ञापन 

कल ही उदयपुर में शिक्षण संस्थानों में नाबालिगो को नशे की लत लगाने वाले अपराधी को त्वरित कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार कर पर्दाफाश किया गया था 

 

उदयपुर 13 सितंबर 2023 । आज बार शिक्षण संस्थानों में नाबालिगो को नशे की लत लगाने वाले अपराधी  उदयपुर के अध्यक्ष राकेश मोगरा की अध्यक्षता मे बार एसोसिएशन उदयपुर कार्यकारिणी द्वारा महानिदेशक जयपुर को ज्ञापन प्रस्तुत किया।

बार एसोसिएशन उदयपुर के महासचिव शिव कुमार उपाध्याय ने बताया की बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं की पहल पर सार्थक सराहनीय कार्य कर जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में पुलिस थाना गोवर्धन विलास द्वारा शिक्षण संस्थानों में नाबालिगो को नशे की लत लगाने वाले अपराधी को त्वरित कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार कर पर्दाफाश किया गया।  

उपरोक्त प्रकार के अपराधों की पुर्नवृत्ति को रोकने हेतु बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने निवेदन किया 

  1. शहर के स्कूलों में अध्यापकों, अभिभावको एवं अध्यनरत विद्यार्थियों से मासिक संवाद हेतु प्रत्येक पुलिस थाने को निर्देशित किया जावे। 
  2. स्कूल प्रारंभ होने तथा कक्षा समाप्त होने के पश्चात नियमित रूप से स्कूल के क्षेत्र में गश्त हेतु संबंधित थानों को निर्देशित किया जावे।
  3. स्कूलों के आसपास विधि द्वारा अनुज्ञा दायरे के विपरीत बीड़ी सिगरेट गुटका आदि प्रतिबंधित नशीले पदार्थों की विक्रय पर नियमित कार्रवाई कर रोका जावे।
  4. शहर के पर्यटन स्थलों पर विद्यालय समय में यदि गश्ती दल को कोई बालक स्कूल यूनिफार्म मे दिखाई दे तो उसे संवाद कर उक्त बालक के परिजनों को सूचना दिए जाने का निर्देश दिया जावे।
  5. शहर एवं हाईवे पर संचालित बार, नाइट क्लब एवं सूट्टा बार में नियमित जांच का निर्देश दिया जावे तथा अनुज्ञा समय के पश्चात तथाऐसे स्थान पर संचालित गतिविधियों परिरोधित कराई जावे।
  6. शहर में संचालित कोचिंग संस्थान व हॉस्टलों का औंचक निरीक्षण कार्यक्रम चलाए जाने का निर्देश प्रदान करावे।

उक्त निवेदन पर जिला पुलिस अधिक्षक द्वारा सकारात्मक जवाब दिया गया और कहा कि उक्त कार्यवाही को वह जल्द से जल्द अमल में लाएगें और उदयपुर के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालो को कठोर साजा दिलवाई जावेगी। 

ज्ञापन देने मे बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष योगेन्द्र दशोरा, सचिव चेतन प्रकाश पालीवाल, वित्त सचिव हरीश सेन, पुस्तकालय सचिव राकेश आचार्य, सहवृत सदस्य गणेश लाल तेली, मनोज अग्रवाल, चेतन चौधरी, जयवर्धन सिंह चौहान उपस्थित रहे।