×

उदयपुर की होटल द लीला पैलेस को सर्वश्रेष्ठ वेडिंग डेस्टिनेशन का ताज, कोंडे नास्ट ट्रेवलर ने दी रैकिंग   

प्रतिष्ठित रीडर्स ट्रैवलर अवार्ड्स-2021 में कोंडे नास्ट ट्रैवलर द्वारा राजस्थान को 'फेवरेट इंडियन स्टेट फॉर रोड ट्रिप' का खिताब 

 

उदयपुर के द लीला होटल को कोंडे नास्ट ट्रैवलर द्वारा रीडर्स ट्रैवल अवार्ड्स 2021 में सर्वश्रेष्ठ वेडिंग डेस्टिनेशन और स्पा के रूप में वोट दिया

प्रतिष्ठित रीडर्स ट्रैवलर अवार्ड्स-2021 की घोषणा में कोंडे नास्ट ट्रैवलर द्वारा राजस्थान को 'फेवरेट इंडियन स्टेट फॉर रोड ट्रिप' के रूप में नामज़द किया गया है। इतना ही नहीं लेकसिटी ना केवल दुनिया का सबसे खूबसूरत शहर है बल्कि ये सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन वेडिंग सिटी भी बन चुका है। पिछोला झील के किनारे पर स्थित लीला पैलेस उदयपुर को भारत में पसंदीदा डेस्टिनेशन वेडिंग होटल का ताज पहनाया गया। उदयपुर के द लीला होटल को कोंडे नास्ट ट्रैवलर द्वारा रीडर्स ट्रैवल अवार्ड्स 2021 में सर्वश्रेष्ठ वेडिंग डेस्टिनेशन और स्पा के रूप में वोट दिया गया है। 

पर्यटन विभाग की उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने कहा कि राजस्थान को फेवरेट इंडियन स्टेट फॉर रोड ट्रिप का खिताब हासिल हुआ है। इसी के साथ उदयपुर को भारत में पसंदीदा डेस्टिनेशन वेडिंग होटल में नामित किया गया है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान अपने आप में कई आकर्षण और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत समेटे हुए है। यहां की मेहमान नवाज़ी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। मार्च 2020 में कोरोना के बाद लॉकडाउन लगने से होटल इंडस्ट्री पर काफी विपरीत प्रभाव पड़ा था। डेस्टिनेशन और ग्रैंड वेडिंग्स नहीं होने से होटल इंडस्ट्री को काफी दिक्कतें हुई थी। लेकिन अब फिर से होटल इंडस्ट्री में रौनक लौट आई है। 

उदयपुर ने इस साल यह उपलब्धियां की अपने नाम

मोस्ट रोमांटिक सिटीज में लेकसिटी चौथे स्थान पर रहा

नेशनल जियोग्राफी एक्सपिडिशन और दी वॉल स्ट्रीट जर्नल ने दुनिया के 8 स्थानों में उदयपुर को चुना। 

इंटर माइल्स की लिस्ट में दुनिया का 5 वां सुंदर शहर

एमएसएन की लिस्ट में वर्ल्ड का 11वां बेहतरीन डेस्टिनेशन 

ट्रेवल एंड लेजर की ओर से दूसरे शानदार शहर का खिताब 

भारत में पसंदीदा डेस्टिनेशन वेडिंग होटल का ताज

डेस्टिनेशन वेडिंग में लेकसिटी पूरी दुनिया में टॉप चॉइस 

 रॉयल वेडिंग के लिए शानदार जगह

दरअसल, रॉयल वेडिंग की तमन्ना रखने वालों के लिए राजस्थान सबसे अच्छी जगह है। ऐतिहासिक किले, हवेली से लेकर रॉयल पलेस, मेहमानवाज़ी, राजस्थानी पकवान जो कि बेहद लज़ीज होते है। राजस्थान के नंबर-1 आने से शहर को विश्व स्तर पर नाम और सम्मान तो मिलेगा ही, यहां पर अमेरिका, यूरोप सहित विश्वभर से आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा।