×

भीलवाड़ा-16 फरवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 

News-भीलवाड़ा की बेटी पल्लवी सोनी ने प्राप्त किया राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान

भीलवाड़ा, 16 फरवरी। आजादी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट बनाने के प्रयास में युवा विचारों और दृष्टिकोण को जानने एवं मंच प्रदान करने के उद्देश्य से *मेरा युवा भारत - विकसित भारत 2047-युवाओं के द्वारा, युवाओं के लिए* विषय पर नेहरू युवा केंद्र संगठन राजस्थान, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार, द्वारा जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में भीलवाड़ा की बेटी पल्लवी सोनी ने पूरे राज्य में द्वितीय स्थान प्राप्त कर एक बार फिर मेवाड़ को गौरवान्वित किया है।

राज्य निदेशक श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने बताया कि युवा कार्यक्रम एवं मंत्रालय, भारत सरकार के नेहरु युवा केंद्र संगठन द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय मेरा भारत, विकसित भारत@2047 विषय पर भाषण प्रतियोगिता में भीलवाड़ा की पल्लवी सोनी ने संपूर्ण राजस्थान में द्वितीय स्थान एवं 50हजार रूपयें का नगद पुरस्कार प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

News-डेढ़ साल पुराने रास्ते के विवाद का राजीनामे से करवाया निस्तारण

भीलवाड़ा, 16 फरवरी। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा की मंशा के अनुरूप जिले में आमजन की समस्याओं को संवेदनशीलता के साथ सुना जा रहा हैं, साथ ही उनका त्वरित गति से निस्तारण भी किया जा रहा है। इसका एक उदाहरण गुरुवार को हुई सतर्कता समिति की बैठक एवं जिला स्तरीय जनसुनवाई में देखने को मिला। जहां सतर्कता समिति की बैठक में दरीबा तहसील निवासी मांगीलाल के परिवाद रास्ते पर पत्थर की दीवार बना रास्ता बंद कर दिए जाने के प्रकरण पर जिला कलक्टर नमित मेहता द्वारा माण्डल एसडीएम हुकमीचंद को रास्ते को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए निर्देशित किया गया। 

जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देश पर तीन गाँवो की सीमा पर स्थित उपखण्ड मांडल के ग्राम पीथास के खसरा संख्या 2402 का सतर्कता में चल रहे डेढ़ साल पुराने रास्ते के विवाद के निपटान के लिए उपखण्ड अधिकारी मांडल हुक्मीचंद रोहलानिया, तहसीलदार मांडल मदन परमार, नायब तहसीलदार बागोर देवाराम व अधिवक्ता पवन कुमार शर्मा के द्वारा मांगीलाल पिता उदयराम गुर्जर, गोपीलाल पिता लाडूराम जाट, तथा अमरगढ़ निवासी बालूराम पिता रूपाराम जाट के बीच आपसी सहमति से निजी खातेदारी भूमि में से रास्ते को खोलने हेतु राजीनामा करवाकर रास्ता खुलवाया गया, साथ ही फसल की सुरक्षा के लिए 13 फिट की फाटक लगाकर दोनों पक्षकारों के मध्य आपसी विवाद का पटाक्षेप किया गया तथा मुँह मीठा करवाकर प्रेम, भाईचारा बनाये रखने की अपील की गई। दोनों पक्षों ने खुशी जाहिर कर प्रशासन का धन्यवाद किया

News-भीलवाड़ा व शाहपुरा की 735 पॉलिसी के 75.02 करोड रूपये का भुगतान तैयार कर किया अप्रूव

भीलवाड़ा, 16 फरवरी। राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग, भीलवाडा ने भीलवाडा एवं शाहपुरा जिले के अधीन कार्यरत ऐसे समस्त राज्य कर्मचारी जिनकी 31 मार्च 2024 को राज्य बीमा पॉलिसी परिपक्व होने वाली है, का भुगतान समय से पूर्व तैयार कर लिया है। इन कर्मचारियो का भुगतान 31 मार्च 2024 तक तैयार किया जाना था। परन्तु लोकसभा चुनावों को देखते हुए समस्त कार्य समय पूर्व ही पूर्ण कर राजस्थान मे सर्वप्रथम बीमा पॉलिसी अभियान को पूर्ण किया गया जिससे राज्य सरकार के “जिस दिन कर्मचारी सेवानिवृत हो समस्त परिलाभ उसी दिनांक को प्राप्त हो जाए“ के आदेशों की पालना हो सके।

यह कार्य विभाग की संयुक्त निदेशक श्रीमती प्रियंका मेहरानिया के नेतृत्व मे पर्यवेक्षक श्री पारस कुमार नाहर एवं उनकी टीम के द्वारा कार्यालय समय के पश्चात भी कार्यालय मे कार्य करते हुए व राजकीय अवकाशो मे भी कार्य किया गया जिससे लक्ष्य समय पूर्व ही प्राप्त किया जा सका।

संयुक्त निदेशक श्रीमती प्रियंका मेहरानियां ने बताया कि जिला भीलवाड़ा के अन्तर्गत कुल 527 पॉलिसियों के विरूद्ध 52.64 करोड रूपये तथा जिला शाहपुरा के अन्तर्गत कुल 208 पॉलिसियों के विरूद्ध 22.37 करोड रुपये तथा दोनो के सम्मिलित कुल 735 पॉलिसियों के विरुद्ध 75.02 करोड़ रूपये का भुगतान तैयार कर अप्रूव कर दिया गया है। यह राशि 1 अप्रैल को सभी बीमाधारको के खातो मे इनिशिएट कर दी जाएगी ।