×

भीलवाड़ा-22 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 

News-बाढ/अत्यधिक वर्षा से क्षतिग्रस्त सावर्जनिक परिसम्पत्तियों की तात्कालिक मरम्मत एवं पुनरूत्थान हेतु डीडीएमए के सदस्यों की बैठक आयोजित

भीलवाडा, 22 फरवरी। मानसून सत्र 2023 के अन्तर्गत जिले की बाढ, अत्यधिक वर्षा से क्षतिग्रस्त सावर्जनिक परिसम्पत्तियों की तात्कालिक मरम्मत एवं पुनरूत्थान हेतु उपखण्ड स्तरीय समिति से परीक्षण व सत्यापन के पश्चात प्राप्त प्रस्तावों के संबंध में डीडीएमए के सदस्यों की बैठक जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में गुरूवार को आयोजित की गई ।

सदस्य सचिव, आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया बैठक में अत्यधिक वर्षा से क्षतिग्रस्त सावर्जनिक परिसम्पत्तियों की तात्कालिक मरम्मत एवं पुनरूत्थान के लिए प्राप्त प्रस्तावों पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में बताया कि मानसून सत्र 2023 के अर्न्तगत सहाडा, रायपुर करेडा व मांडल ब्लॉक की सार्वजनिक निर्माण विभाग की 335.69 किलोमीटर की 109 सड़के बाढ से क्षतिग्रस्त हुई है।  

अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी ने बताया कि प्रस्तावित कार्य बाढ/अत्यधिक वर्षा से ही क्षतिग्रस्त हुए है। जिसका तात्कालिक रेस्टोरेशन करवाया जाना आवश्यक है, ताकि सामान्य जनजीवन प्रभावित न हो । बैठक में सदस्यों द्वारा समस्त प्रस्तावों पर विचार विमर्श के उपरान्त अत्यधिक वर्षा से क्षतिग्रस्त परिसम्पत्तियों की तात्कालिक मरम्मत एवं पुनरूत्थान करने का अनुमोदन किया गया।

News-मतदान दल कार्मिकों का प्रथम रेंडमाइजेशन संपन्न

भीलवाड़ा, 22 फरवरी। आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर मतदान दलों के लिए नियुक्त कार्मिकों का प्रथम रेंडमाइजेशन गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता की उपस्थिति में किया गया। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान दल कार्मिकों का प्रथम प्रशिक्षण 29 फरवरी से 07 मार्च तक राजकीय पोलिटेक्निक महाविद्यालय, तिलक नगर तथा मा.ला. वर्मा टेक्सटाईल एवं इंजीनियरिंग कॉलेज, आजाद नगर में आयोजित किया जाएगा। राजकीय पोलिटेक्निक महाविद्यालय, तिलक नगर में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण के लिए प्रभारी अधिकारी विशेषाधिकारी नगर विकास न्यास तथा मा.ला. वर्मा टेक्सटाईल एवं इंजीनियरिंग कॉलेज में होने वाले प्रशिक्षण के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद को प्रभारी नियुक्त किया गया हैं।

इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद मोहनलाल खटनावलिया, जिला सूचना अधिकारी अरुण बांगड़ एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहें।