×

भीलवाड़ा-23 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 

News-ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ की बैठक, मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

भीलवाड़ा, 23 अप्रैल। लोकसभा आम चुनाव 2024 की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता तथा जिला पुलिस अधीक्षक  राजन दुष्यंत मंगलवार को आसींद दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने उपखंड अधिकारी उम्मेदसिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमंत कुमार नोगिया के साथ उपखंड कार्यालय में बैठक लेकर क्षेत्र में कानून व्यवस्था तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा आमजन को भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए की गई तैयारियों की जानकारी ली।  

मेहता ने उपखंड कार्यालय आसींद में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में कहा कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को एक अभियान के रूप में चलाया जाए ताकि मतदाता स्वयं मतदान करने के लिए प्रेरित हों।ऐसा कार्य करें कि मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेने पर गर्व महसूस करें। 

उन्होंने कहा कि प्रशासन का उद्देश्य बड़े पैमाने पर सार्वजनिक भागीदारी के साथ स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करना है। उन्होंने उपखंड अधिकारी को यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने के लिए कहा ताकि लोगों को अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने में किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के निर्देश दिये। 

मतदाताओं को मतदान केंद्रों पर न हो कोई असुविधा
 
इसके पश्चात जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता एवं जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने आसींद विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने आसींद विधानसभा क्षेत्र के पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ब्राह्मणों की सरेरी, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मोड़ का निंबाहेड़ा के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। 

जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान कहा कि चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसार सभी मतदान केंद्रों पर माकूल व्यवस्था सुनिश्चित की जाए तथा निरीक्षण के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर रेम्प, रोशनी, पेयजल, छाया,मतदान केंद्रों पर कतार प्रबंधन की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये।  उन्होंने बीएलओ से मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने और व्यवहार परिवर्तन के लिए बूथवार कार्ययोजना की क्रियान्विति कर अधिकाधिक मतदान के लिए प्रेरित करने तथा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के दिशा निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव हो, इसके लिए पर्याप्त पुलिस संख्याबल तैनात है। इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।