×

भीलवाड़ा - 23 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे उदयपुर टाइम्स पर 

 

Newsहर्षोल्लास से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस
जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा कर दिए निर्देश

भीलवाड़ा, 23 जनवरी। हर वर्ष की भांति इस बार भी जिले में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। जिला कलक्टर नमित मेहता ने मंगलवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। गणतंत्र दिवस जिला स्तर पर पुलिस लाईन मैदान पर हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा।

जिला कलक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर्व हम सभी के लिए गौरव का दिन है, अतः सभी अधिकारी दिए गए दायित्वों का बेहतर ढंग से पालन करें। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह गरिमापूर्ण होना चाहिए।

जिला कलक्टर ने कहा कि समारोह में आने वाले गणमान्य नागरिकों, जनप्रतिनिधियों के लिए व्यवस्थित एवं समुचित बैठक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करें कि समारोह स्थल पर टेंट, कुर्सियां, माइक, बिजली, पानी सहित आवश्यक सुविधाएं समुचित उपलब्ध रहें।

उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान प्रस्तुत किये जाने वाले कार्यक्रमों की पूर्व तैयारी रखें ताकि कार्यक्रमों की रोचक व प्रभावपूर्ण प्रस्तुति हो। यह सुनिश्चित करें कि कार्यक्रम थीम आधारित हों एवं उनमें एकरूपता बनी रहे।  

बैठक के प्रारंभ में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) रतन कुमार तथा एडीएम सिटी श्रीमती वंदना खोरवाल ने गणतंत्र दिवस के दिन संबंधित विभागों द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में विभागवार समीक्षा की। उन्होंने विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा कर समारोह के आयोजन की तैयारियों के बारे में प्रगति की समीक्षा की।

बैठक के दौरान सीईओ जिला परिषद मोहनलाल खटनावलिया, नगर विकास न्यास ओएसडी मोहम्मद ताहिर, नगर परिषद आयुक्त हेमाराम सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।