×

भीलवाड़ा -31 अक्टूबर की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 

News-नामांकन के दूसरे दिन तीन और नामांकन प्राप्त हुए

भीलवाड़ा, 31 अक्टूबर। विधानसभा चुनाव-2023 के दौरान 30 अक्टूबर 2023 को चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद दूसरे दिन मंगलवार को जिले की 3 विधानसभाओं में तीन और नामांकन पत्र प्राप्त हुए।

प्रभारी अधिकारी, सांख्यिकी प्रकोष्ठ, विधानसभा आम चुनाव 2023 ने बताया कि जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र आसींद, शाहपुरा और मांडलगढ़ के संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा 30 अक्टूबर 2023 को निर्वाचन सूचना जारी करने के बाद दूसरे दिन मंगलवार को विधानसभा आसींद से राइट टू रिकॉल पार्टी की ओर से श्री शिवराज ने, शाहपुरा विधानसभा से आईएनसी (कांग्रेस) से श्री ज्ञानमल खटीक तथा मांडलगढ़ विधानसभा से राइट टू रिकॉल पार्टी की और से रामेश्वरलाल ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

News-बाल सम्प्रेषण एवं किशोर गृह पालडी का निरीक्षण 

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री अजय शर्मा के निर्देशानुसार मंगलवार को सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजपाल सिंह ने बाल सम्प्रेषण गृह, सुरक्षित स्थान, किशोर गृह एवं शिशु गृह, पालडी का आकस्मिक निरीक्षण कर वहां दी जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री सिंह ने राजकीय संप्रेषण एवं बाल गृह पालडी में किशोरो के स्वास्थ्य तथा उनको दी जा रही अन्य चिकित्सा सुविधाओं की् विस्तृत जानकारी अधीक्षक गौरव सारस्वत से ली। निरीक्षण में सचिव श्री सिंह ने बाल गृह की साफ सफाई, भोजन आहार की व्यवस्था, चिकित्सा सुविधा, बालगृह का वातावरण एवं किशोरो के रखने की व्यवस्था व बालकों के हितों की रक्षा के संबंध में जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश अधीक्षक को दिए।

News-अनिवार्य सेवाओं पर तैनात अनुपस्थित मतदाताओं हेतु मतदान की सुविधा के प्रयोजनार्थ विचार विमर्श हेतु बैठक का आयोजन 1 नवम्बर को

भीलवाडा, 31 अक्टूबर। विधानसभा आम चुनाव, 2023 के दौरान अनिवार्य सेवाओं पर तैनात अनुपस्थित मतदाताओं के लिए डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान की सुविधा के प्रयोजनार्थ प्रभारी अधिकारी, डाक मतपत्र/प्रशिक्षण प्रकोष्ठ, संबंधित विभाग के नियुक्त नोडल अधिकारियों एवं तथा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ विचार विमर्श हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) श्री आशीष मोदी की अध्यक्षता में दिनांक 1 नवम्बर को अपरान्ह 12ः30 बजे जिला कलक्टर कार्यालय के सभागार में बैठक का आयोजन किया जायेगा।

यह जानकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी (अति कलक्टर) श्री ब्रह्मलाल जाट ने दी।