×

Bhilwara -9 मई 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 

News-पहाड़ी ढाबे के किचन को किया सीज, 20 किलो अवधिपार फूड आर्टिकल, कोल्ड ड्रिंक मौके पर ही करवाई नष्ट

भीलवाडा 9 मई। सीएमएचओ डॉ. सीपी गोस्वामी ने बताया कि शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत संयुक्त आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण द्वारा अप्रैल माह की रैंकिंग जारी की गई है। जारी रैंकिंग अनुसार भीलवाड़ा जिला प्रदेश में तृतीय स्थान पर रहा। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत मिलावटखोरों के खिलाफ निरंतर कारवाई जारी है।

मुझरास टोल नाके के आगे पेट्रोल पम्प के पास “पहाडी ढाबा“ नाम से चल रही होटल में खाद्य अनुज्ञा पत्र के अभाव व अवधिपार खाद्य सामग्री बेचने की प्राप्त शिकायत पर गुरुवार को चिकित्सा विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम ने दबिश देकर फर्म का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमियां पाए जाने पर टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए अग्रिम आदेशों तक होटल की किचन को सीज किया और अवधिपार खाद्य सामग्री को नष्ट करवा कर फर्म को खाद्य लाइसेंस बनाने के लिए नोटिस जारी किया ।

अभिहित अधिकारी (खाद्य सुरक्षा) मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. चेतेंद्र पुरी गोस्वामी ने यह जानकारी देकर बताया कि गुरुवार को चिकित्सा विभाग द्वारा गठित टीम ने मुझराज टोल के पास, गुरला में पहाड़ी ढाबा नाम से संचालित होटल का निरीक्षण किया होटल संचालक आशीष शर्मा के द्वारा फूड लाइसेंस भी टीम को नहीं बताया गया। सीएमएचओ डॉ सीपी गोस्वामी ने बताया कि ढाबे पर कॉल्ड्रिक्स, आईस्क्रीम एवं अन्य खाने पीने की वस्तुएं एवं अवधिपार पीने के पानी की बोतले बेची जा रही थी। जिस पर टीम ने खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत फर्म के खिलाफ कार्यवाही करते हुए किचन को सीज कर 15 लीटर कोल्ड ड्रिंक और 5 किलो अवधिपार फूड आर्टिकल पोटैटो वेपर्स, भेलपुरी, चिप्स आदि को मौके पर नष्ट करवाया। साथ ही पनीर का सैम्पल लेकर जांच हेतु लैब में भिजवाया गया।