×

भीलवाड़ा: शहीद दिवस पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में कार्यक्रम

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
जिला कलक्टर नमित मेहता सहित अधिकारियों व कर्मचारियों ने श्रद्धासुमन अर्पित कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी को किया नमन

भीलवाड़ा, 30 जनवरी। भारत को अंग्रेजों की गुलामी से आजाद कराने में गांधी जी का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने भारत की आजादी, विकास और समृद्धि के लिए अपना जीवन तक बलिदान कर दिया।  गांधी जी के इस बलिदान की याद में और उन्हें सम्मान देने के लिए हर साल 30 जनवरी का दिन शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है।

जिला स्तर पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में इसी उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला कलक्टर नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर वंदना खोरवाल, सीईओ जिला परिषद मोहनलाल खटनावलिया ने राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा श्रद्धासुमन अर्पित कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा उन सभी शहीदों को  याद किया  जिन्होंने देश की आजादी के लिए हंसते-हंसते अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। इस दौरान  जिला स्तरीय  अधिकारियों, कर्मचारियों ने रामधुनी व गाँधीजी के प्रिय भजनो की सुना। 

जिला कलक्टर ने जिला कलेक्ट्रेट परिसर उद्यान में स्थापित दांडी यात्रा प्रतिकृति पर भी पुष्प अर्पित किए। सभी ने दो मिनट का मौन रखकर गांधी जी को नमन किया तथा याद किया कि गांधीजी ने अपने साधारण व्यक्तित्व और साधनापूर्ण जीवन से सिर्फ भारत को ही नहीं बल्कि विश्व को शांति, अहिंसा और सद्भाव का रास्ता दिखाया।