×

सलूम्बर के जिला घोषित होने के बाद बीजेपी प्रतिनिधि मंडल ने की मांग 

कुराबड़ पंचायत समिति को शामिल करने का विरोध

 

उदयपुर 20 मार्च 2023। राजस्थान सरकार द्वारा हाल ही में 19 जिलों कि की गई घोषणा को लेकर अब अलग-अलग क्षेत्रों में विरोध उभर कर सामने आ रहा हे । इसी कड़ी में उदयपुर जिले में सलूंबर को नया जिला बनाए जाने के चलते कुराबड़ पंचायत समिति को इसमें शामिल करने की प्रबल संभावनाए बन रही है।

सोशल मीडिया पर कुराबड़ पंचायत समिति को शामिल किए जाने की संभावना पर बीजेपी का आज एक प्रतिनिधि मंडल जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचा और जिला परिषद सीईओ को एक ज्ञापन सौंपा। पंचायत समिति के अधीन आने वाले जिंक, बिछड़ी, पंचायत के सरपंच और जन प्रतिनिधि ने इस पर अपनी आपत्ति जताई है।

देबारी मंडल अध्यक्ष दूल्हे सिंह देवड़ा ने बताया की पंचायत समिति क्षेत्र की 6 पंचायतों जिंक स्मेल्टर, बिछड़ी, भल्लो का गुड़ा, सकरोदा, भेसड़ा कला और भेसडा खुर्द को सलूंबर जिले में शामिल करना अनुचित है।

अगर सरकार कोई ऐसा फैसला लेती है तो यह इन पंचायतों के लोगो के लिए न्यायोचित नहीं रहेगा। देहात जिला अध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान ने बताया की भौगोलिक दृष्टि से सलूंबर जिले की दूरी इन पंचायतों से उदयपुर की तुलना में काफी ज्यादा हो जायेगी, जिससे क्षेत्र के लोगो को काफी समस्या हो सकती है।

शहर जिला अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली ने बताया कि जो जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से मिल रही है अगर उसे सरकार लागू करती है तो भारतीय जनता पार्टी की ओर से इन 6 पंचायतों के हक के लिए बड़ा आंदोलन किया जाएगा ।

ज्ञापन के दौरान शहर जिले के प्रभारी बंशीलाल खटीक, देहात जिला के सह प्रभारी महेश शर्मा, देहात जिला अध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान, शहर जिला अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली, देहात जिला महामंत्री दीपक शर्मा, शहर जिला महामंत्री डॉ किरण जैन, गजपाल सिंह राठौड़, देबारी मंडल अध्यक्ष दूल्हे सिंह देवड़ा, बड़गांव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़, जिला परिषद सदस्य दुदा राम डांगी, कमल सिंह चुडांवत, सरपंच जगदीश गमेती, उप सरपंच लोकेश पालिवाल, उप सरपंच प्रताप सिंह, राजू डागी, प्रकाश वैष्णव, माना राम, लक्ष्मण प्रजापत, रूप सिंह, धर्म चंद सहित इन छह पंचायतों के जनप्रतिनिधि मौजूद रहे ।