×

शहीद मेजर मुस्तफा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 131 यूनिट रक्तदान

शहीद मेजर मुस्तफा ट्रस्ट ने किया था आयोजन

 

उदयपुर 14 'मई 2023 । शहीद मेजर मुस्तफा की याद में आज उनके जन्मदिन और मदर्स डे के उपलक्ष में शहीद मेजर मुस्तफा ट्रस्ट की ओर से विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत कुल 131 लोगो में रक्तदान किया जिनमें से 27 युवा ऐसे थे जिन्होंने पहली बार अपना रक्तदान किया और अन्य युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने 40वीं और 55वीं रक्तदान भी किया ,सभी रक्तदाताओं को सम्मान पत्र एवं मोमेंटो से सम्मानित किया गया। 

कार्य्रकम के मुख्य अतिथि असम के राज्यपाल श्री गुलाब चंद्र कटारिया थे। साथ ही कार्यक्रम में उदयपुर के कलेक्टर ताराचंद मीणा, समाज कल्याण बोर्ड की सदस्या दिव्यानी कटारा, एनसीसी से विंग कमांडर मुदित चौरसिया, समाजसेवी पंकज शर्मा, पूर्व सभापति रवींद्र श्रीमाली मौजूद रहे। 

सभी ने अपने अपने व्यक्तव्य में शहीद मेजर मुस्तफा को ना केवल याद किया बल्कि उनकी माता पिता एवं बहन को सौभाग्यशाली भी कहा। क्यूंकि जो उन्होंने देश को अर्पण किया वो शायद हम लौटा नहीं सकते लेकिन रक्तदान जेसे पुनीत पावन काम से हम शहीद मेजर मुस्तफा को यादों में जीवित रख सकते है। 

कार्यक्रम में नीरज सनाढ्य द्वारा मेजर मुस्तफा की याद में एक केक बनाया गया जो अमर जवान ज्योति को और मेजर मुस्तफा को समर्पित था। कार्यक्रम में सेवा उदयपुर ,सरल ब्लड बैंक की पूरी टीम एवं मेजर मुस्तफा के सभी दोस्तों  ने एवं एनसीसी के सभी केडेट ने रक्तदाताओं का सम्पूर्ण ध्यान रख इस आयोजन को सफल बनाया। ट्रस्ट की ओर से फ़ातेमा, जकिउद्दिन, डॉ अलेफिया, अली भाई उपस्तिथ रहे। संचालन रोहित बंसल द्वारा किया गया।