×

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उदयपुर में  उच्च स्तरीय बॉर्डर बैठक  हुई आयोजित 

 

उदयपुर, 06.10.23- संभागीय आयुक्त कार्यालय सभागार में मुख्य सचिव राजस्थान सरकार उषा शर्मा , पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा , गुजरात के पुलिस महानिदेशक और अतिरिक्त मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन की अध्यक्षता में आयोजित हुई इस बैठक में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष निर्वाचन प्रक्रिया के लिए संयुक्त प्रयासों  और कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।  

मिडिया से बातचीत  पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा  ने कहा की इस बैठक में सूचनाओं का आदान प्रदान किया गया, ऐसे अभियुक्तों की जानकारी आपस में  साँझा की गई जो की राजस्थान में लम्बे समय से वांटेड है और गुजरात में रह रहें है,  बॉर्डर एरियाज में नाकाबंदी को सशक्त बनाए और इलेक्शन के दौरान बॉर्डर एरियाज में कार्यवाहियों में जॉइन्ट्नेस लेन के तरीकों पर भी चर्चा क गई। मिश्रा ने बताया की चाहे जॉइंट नाके हों , चाहे जॉइंट कार्यवाहियां हों चाहे , जॉइंट एक्शन हो इन सभी को लेकर इस बैठक में विस्तार से चर्चा की गई और साथ ही में दोनों बॉर्डर्स के एसपी और आईजी से समायें जनि गई और उनपर सुझाव भी मांगे गए।

 वांछित अपराधियों की धरपकड़, मादक पदार्थो और नकदी की तस्करी रोकने के लिए आपसी समन्वय से काम करने पर जोर दिया गया। 

मिश्रा ने कहा की मुजूदा चेक पोस्ट को और प्रभावी बनाने और एक ही चेक पोस्ट पर दोनों राजस्यों की पुलिस की शिफ्टों में बारी बारी से ड्यूटी लगाने जैसे सुझव् भी बैठक में रखे गए।  


वांछित अपराधियों की धरपकड़, मादक पदार्थो और नकदी की तस्करी रोकने के लिए आपसी समन्वय से काम करने पर जोर

उदयपुर, बांसवाड़ा के संभागीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, उदयपुर, बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिलों के कलक्टर-एसपी भी हैं मौजूद