×

नई कार को गधो से खिंचवाकर लाया शोरूम पर

पशु प्रेमियों ने इसे पशु क्रूरता बताया

 

उदयपुर के राजकुमार पूर्बीया के लिए नई कार खरीदना बहुत ही भारी पड़ गया, क्यू की कार खरीदने के डेढ़ महीने के अंदर ही कार में कई बार तकनीकी खामियाँ आ गई और यहीं नहीं जब उसने कार ख़राब होने पर जब शोरूम के कर्मचारियों कों उसे ले जाने के लिए कहा तो उन्होंने उसे इग्नोर कर दिया।

शोरूम के कर्मचारियों के इस कथित रवैये से नाराज होकर राजकुमार मंगलवार कों अपनी कार लेकर शोरूम पर पहुँच गए लेकिन एक अलग ही अंदाज़ में।

जी हाँ उदयपुर में रहने वाले राजकुमार पूर्बीया ने करीब डेढ़ महीने पहले शहर के मादड़ी इंडस्ट्रीयल एरिया स्थिति श्री राम हुंडाई नामक शोरूम से हुंडाई कंपनी की क्रेटा (Creta) कार खरीदी थी, लेकिन कार मालिक का आरोप हैं की कार खरीदने के बाद से ही उसमे तकनिकी खामियाँ आने लगी थी, लेकिन हद तो तब हो गई जब अप्रैल माह में वह अपनी सगाई रस्म के लिए अपनी कार लेकर अपने होने वाले ससुराल पहुंचा और कार ख़राब हो गई। रोज-रोज की इस परेशानी से तंग आकर राजकुमार ने अपनी नई कार कों गधों की मदद से खींच कर शोरूम तक पहुँचाया। गधों कों गाड़ी खींचता देख कर आस पास के लोग भी आश्चर्य चकित रह गए।

इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वाइरल हुआ, लेकिन इस वीडियो के वायरल होने के बाद कुछ पशु प्रेमियों ने उस पर कई सवाल खड़े कर दिए और बेजुबान पशु से इतनी भारी भरकम गाड़ी कों खिचवाने कों पशु क्रूरता बताया और लोगों से इस तरह बेजुबान पशु पर अत्याचार नहीं करने की बात कहीं।

क्या आपको भी कहीं इस घटना में पशु क्रूरता देखी क्या आप भी इस बात से इतफ़ाक़ रखते हैं? अपनी प्रतिक्रिया जरूर हमसे साँझा करें। एनिमल प्रोटक्शन सोसायटी की फाउंडर डॉ माला मट्ठा ने इस वीडियो पर अपनी अप्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वायरल हो रहे इस वीडियो में जिस तरीके से गधो को भारी भरकम कार को खींचते हुए देखा जा रह है वह एक निंदनीय कृत्य है और प्रशासन को इस कार चालक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर पाबन्द करवाना चाहिए।