×

सवीना रेलवे पुलिया हादसे में 6 भैंसों की गई जान 

उदयपुर- शालीमार ट्रैन से हुआ हादसा  

 

1.5 महीने में सवीना पुलिया की दूसरी घटना 
 

उदयपुर,03.10.23- - शहर  में एक बार फिर सवीना रेलवे ब्रिज पर हुए एक हादसे में तेज गति से पूल से गुजर रही ट्रैन से चपेट में 9 भैसें आ गई, जिसमे से 6 भैसें ट्रैन की टक्कर से काट गई और उनकी मौत  हो गई तो वही अन्य भेंसो को भी गंभीर चोटें आई  है जिनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। 

जानकारी के अनुसार घटना मंगलवार शाम 6 बजे की बताई रही है जब उदयपुर-शालीमार ट्रैन उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन से प्रताप नगर रेलवे स्टेशन के तरफ जा रही थी, तभी बीच में सवीना पुलिया पर पहुँचने पर पास से अचानक से भैसों का एक झुंड निकल कर ट्रैन के सामने आ गया और ट्रैन की चपेट में आने से झुंड मौजूद 9 में से 5 भैंसों की ट्रैन से काटने से मोत हो गई और अन्य गंभीर रूप से घायल हो गई। 

घटना के बाद मौके  पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए और अफरा- तफरी का माहौल हो गया। अब तक 6 भैंसों की हुई मौतहो चुकी है तो वहीं तीन गंभीर रूप से घायल है जिनका उपचार जारी है।

पशुपालन विभाग के जॉइंट सेक्रेटरी शक्ति सिंह मौके पर उपचार कर रहे हैं। उप नियंत्रक नागरिक सुरक्षा विभाग उदयपुर नीलम लखारा के निर्देशन में  विभाग के 10 जवानों की टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी है। नगर निगम एनिमल ऐड की सहायता से घायल भैंसों को उपचार के लिए ले जाया जा रहा है।

गौरतलब है की यह ऐसी ही एक घटना कुछ ही दिनों पहले ठीक इसी सवीना रेलवे पुलिया पैर हुई थी जिसमे जिसमे तेज गति से पुलिया से गुजर रही ट्रैन की चपेट में आने से करीब 4 - 5 गायों की मौत हुई थी।