×

अवैध अतिक्रमण पर फिर चला निगम का बुलडोजर, व्यापारियों ने दिखाया आक्रोश

कुछ लोगों का कहना था कि यम्मी फूड कॉर्नर के संचालक का रसूख बड़ा होने की वजह से उनके साथ भेदभाव किया गया है

 

उदयपुर नगर निगम इन दिनों अतिक्रमण के खिलाफ खासा गंभीर दिखाई दे रहा है और लगातार शहर के जगह जगह किये गए अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही लगातार जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को निगम के अतिक्रमण निरोधी दस्ते ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए शहर के दूध तलाई इलाके से अतिक्रमण हटाया । शहर के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल दूध तलाई पर बरसों से बने केबिन के अवैध कब्जों को ध्वस्त करते हुए अब मार्ग को चौड़ा करने की कार्यवाही की गई है।

जानकारी के अनुसार उदयपुर में होने वाली आगामी G-20 की शेरपा बैठक को ध्यान रहते हुए इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया। बताया गया की उदयपुर में होने वाली G-20 की बैठक का ये मुख्य मार्ग रहेगा इसी वजह से निगम ने बरसों बाद दूध तलाई पर कार्रवाई को अंजाम दिया है।

शुक्रवार सुबह कार्यवाही शुरू होते ही व्यापारियों में हड़कंप मच गया और सभी मौके पर इकट्ठा हो गए। दूध तलाई मार्ग पर बने यम्मी फास्ट फूड कॉर्नर के अतिक्रमण को लेकर भी लोगों में विवाद शुरू हो गया।

कुछ लोगों का कहना था कि यम्मी फूड कॉर्नर के संचालक का रसूख बड़ा होने की वजह से उनके साथ भेदभाव किया गया है। उनका कहना था की वहां बनी अन्य सभी केबिनों के बाहर बने अतिक्रमण को बराबर तोड़ा गया लेकिन यम्मी फास्ट फूड कॉर्नर के पूरे अतिक्रमण को नहीं हटाया गया। निगम की इस कार्रवाई के बाद कई व्यापारी मौके पर मौजूद अधिकारी से भी उलझ गए।