×

शुद्ध के लिये युद्ध अभियान ,पटेल मावा भण्डार में मावे व घी का सैम्पल लिया 

मौसम बहार नाश्ता सेन्टर पर सोयाबिन तेल का नमूना लिया

 

उदयपुर, 14 अक्टूबर। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के निर्देशन में उदयपुर जिले में शुद्ध के लिये युद्ध अभियान जारी है। शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी अशोक कुमार गुप्ता मय टीम हिरण मगरी सेक्टर 6 पहुॅचे, जहॉ मौसम बहार नाश्ता सेन्टर पर सोयाबिन तेल का नमूना लिया। शिकायत मिलने पर यह टीम एकलिंगपुरा स्थित पटेल मावा भण्डार में मावे व घी का नमूना लेकर जॉच के लिये भिजवाया। यहॉ से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार फर्म के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि यदि सबस्टेण्डर्ड नमूना पाया जाता है, तो 5 लाख रूपये तक के जुर्माने का प्रावधान है, मिसब्राण्ड पाये जाने पर 3 लाख रूपये तक के जुर्माने का प्रावधान है और अनसेफ पाये जाने पर 1 लाख रूपये से 10 लाख रूपये तक कस जुर्माना एवं 6 महीने से लेकर आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान है।

अभियान निरंतर जारी रहैगा एवं मिलावटियो के खिलाफ सख्त कार्यवाही जारी रहेगी, यदि किसी को मिलावट की सुचना प्राप्त होती है, तो विभाग को टोल फ्री नंबर 181 पर अथवा सीएमएचओ के कंट्रोल रूम नंबर पर सूचना दे सकते है, सूचना देने वाले की नाम एवं जानकारी गोपनीय रखी जाएगी।

इधर अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत, उदयपुर की मांग पर शहर के हिरणमगरी सेक्टर 14 में उपभोक्ता जागरूकता शिविर लगाया गया, जिसमें अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के सभी सदस्य उपस्थित रहे। शिविर में फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स से 31 खाद्य पदार्थो की जॉच की गई, जिसमें सभी सहीं पाये गये।