×

यात्रा के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया

500 से ज्यादा लोगो को 3100 रुपये में 12 देवस्थान की यात्राएं करवाने का प्रलोभन दिया

 

गर्मी की छुट्टियों में धार्मिक यात्राओं का दौर जारी है, ऐसे में कई एजेंसीज जहाँ सस्ते टूर पैकेज दे रही है। इसी बीच लोगो के साथ धार्मिक यात्रा के नाम पर धोखाधड़ी का मामले भी सामने आने लगे है। दरअसल हिरण मगरी थाना क्षेत्र के सेक्टर 6 साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट द्वारा 500 से ज्यादा लोगो को 3100 रुपये में 12 देवस्थान की यात्राएं करवाने का प्रलोभन दिया। इस यात्रा की बुकिंग 6 महीने से चल रही रही थी।

शनिवार रात जब यात्रा रवाना करने का समय आया तो प्रति यात्री 2000 रुपये और लेकर महज 4 बसे ही मौके पर बुलाई गई। करीब 5 घंटे इंतजार के बाद 2 बसे रवाना की गई जिन्हें भी विवाद बढ़ने पर नाथद्वारा से वापस बुला लिया। अब यात्री खुद को ठगा सा महसूस करते हुए थाने ओर सेक्टर 6 साई बाबा मंदिर के चक्कर लगा रहे है।

इधर देर रात हंगामा होने के बाद यात्रा व्यवस्थापिका तारा व्यास और मुस्कान टंडन को थाने में बुलाकर पूछताछ की जा रही है। यात्रा करने जा रहे ज्यादातर लोग उदयपुर संभाग के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं। मुख्य द्वार पर ग्रामीण परिवेश के रहने वाले लोगों ने बताया कि तारा व्यास ने आधा पैसा ट्रस्ट के जरिए देकर सस्ती धार्मिक यात्रा का वादा किया था। वही देर रात से सैकड़ों यात्री सड़कों किनारे तो कई यात्री साई बाबा मंदिर के बाहर बैठे रहे।