×

उदयपुर संभाग में आगामी तीन दिनों में बारिश की सम्भावना 

मौसम अपडेट 

 

उदयपुर व कोटा संभाग में भी 15-16-17 जून को थंडरस्टोर्म के साथ बारिश की संभावना 

झीलों की नगरी उदयपुर में इन दिनों गर्मी का असर बढ़ता जा रहा है। कल लेकसिटी का पारा जहाँ अधिकतम 36 डिग्री तथा न्यूनतम 27 डिग्री रिकॉर्ड किया गया वहीँ उमस ने भी लोगो को परेशान किया। मौसम विभाग में मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर व कोटा संभाग में 15-16-17 जून को थंडरस्टोर्म के साथ बारिश की संभावना है।

आज भी उत्तरी राजस्थान के कुछ भागों में थंडरस्टॉर्म/डस्टस्टॉर्म के साथ तेज बारिश की संभावना बनी हुई है। बीकानेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के जिलों में मेघगर्जन के साथ अचानक तेज हवाएं, धूल भरी आंधी (हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा) के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। इस दौरान इन जिलों में कहीं-कहीं वज्रपात होने की भी संभावना है।

इसके अलावा अगले तीन-चार दिन आंधी बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी। 15 जून को एक बार पुनः पश्चिमी राजस्थान की जोधपुर और बीकानेर संभाग में आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान तीव्र थंडरस्टोर्म/(Thundesquall) हवा की गति 40 से 60 Kmph तक दर्ज हो सकती है।

साथ ही अजमेर, जयपुर, भरतपुर कोटा संभाग के जिलों में भी 15-16 जून के दौरान थंडर स्टॉर्म के साथ तेज बारिश होने की प्रबल संभावना है। वहीँ उदयपुर व कोटा संभाग में भी 15-16-17 जून को थंडरस्टोर्म के साथ बारिश की संभावना है।