×

धार्मिक स्थल को नुक्सान पहुंचाने को लेकर इलाके में हुई अफरा तफरी

पुलिस ने कहा आरोपी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं 

 

समझाइश कर मामला किया शांत 

उदयपुर 17 अप्रेल 2024 ।  शहर के एकलिंगपुरा स्थित भैरूजी के स्थान (देवरे) पर बुधवार को एक व्यक्ति द्वारा प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया। घटना बुधवार सुबह उस वक्त हुई जब क्षेत्र के ही रहने वाले व्यक्ति ने भेरुजी के स्थान (देवरे) से छेड़खानी कर दी। 

लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो माहौल गर्मा गया। मंदिर में भीड़ एकत्रित हो गई। जिला शांति समिति के विष्णु पटेल, पूर्व उप सरपंच बंश मेघवाल और उपसरपंच शंभू लाल डांगी भी मौके पर पहुंचे।

क्षेत्रवासियों ने देवरे को नुक्सान पहुँचाने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया और पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौका मुआयना करते हुए आरोपी से पूछताछ की कोशिश की तो पता लगा कि आरोपी की मानसिक स्थित सही नहीं है। वह कई समय से मानसिक रूप से कमजोर है। इसके बाद पुलिस ग्रामीणों से समझाइश कर मामला शांत कराया।

सवीना थानाधिकारी फूलचंद टेलर ने बताया कि जिस व्यक्ति ने देवरे पर छेड़खानी की और नुक्सान पहुँचाया उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है। ऐसे में पहले तो भगवान् के स्थान पर किए गए नुक्सान को ठीक करवाया गया और ग्रामीणों को समझाइश कर मामला शांत कराया।