×

नासूर बनती बाल तस्करी, 25 बच्चियों को कराया मुक्त

13 सीट वाली जीप में छत तक ठूंसी 25 लड़कियां

 

उदयपुर से मजदूरी के लिए ले जा रहे थे गुजरात

बाल तस्करी की समस्या बड़ी चिंता का सबब बन रही है। कुछ ऐसा ही मामला उदयपुर ज़िले के झाड़ोल क्षेत्र में सामने आया हैं। जहां 25 नाबालिग लड़कियों को मजदूरी के नाम पर गुजरात ले जाया जा रहा था। 

जानकारी के अनुसार यह घटना झाड़ोल क्षेत्र के पारगिया टोडा गांव की है। जहां एक जीप में 25 किशोरियों को गुजरात के राजकोट तक ले जाया जा रहा था। बाघपुरा में बालिकाओं से ठसाठस भरी जीप देख वहीं के निवासी समाजसेवी ओमप्रकाश चौधरी व गोरण निवासी विक्रमसिंह भागरोत, पारगियापाड़ा सरकारी स्कूल के अध्यापक डेगाना-नागौर निवासी दुर्गाराम जाट को सुचना मिलने पर बालिकाओं से भरी जीप को रुकवाकर उन्हें मुक्त कराया गया। 

बताया गया कि इन्हें मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा था। सभी की उम्र 13 से 17 साल के बीच हैंं। लोगों की ओर से जीप रुकवाए जाने के दौरान मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई। इस दौरान भीड़ से घबराई किशोरियों में से 20 भाग छूटी।   

पुलिस ने बताया कि जागरुक लोगों ने बाघपुरा बस स्टैंड से गुजर रही एक जीप रुकवाई। सूचना झाड़ोल थानाधिकारी को दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जीप को जब्त करते हुए सभी को थाने पहुंचाया, जहां किशोरियों से पूछताछ की गई। चालक झोंथरी (खेरवाड़ा) निवासी शक्तिसिंह पुत्र चंदनसिंह राजपूत, दलाल अनिता अहारी को हिरासत में लिया हैं। पूछताछ की तो बताया कि वे 25 किशोरियों को मजदूरी के लिए राजकोट (गुजरात) ले जा रहे थे। अध्यापक दुर्गाराम ने मामला दर्ज करवाया हैं।