×

Chittorgarh-18 जून 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 

News-ब्रेजा कार से 91kg अवैध डोडा चूरा के साथ एक आरोपी व  स्विफ्ट कार से पायलेटिंग करते दो अन्य गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़, 18 जून। जिला विशेष टीम व बेंगू थाना पुलिस ने बेंगू थाना क्षेत्र में नाकाबंदी के दौरान अवैध मादक पदार्थों के ख़िलाफ़ कार्यवाही करते हुए कुल 91.200 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा सहित ब्रेजा कार को जब्त कर एक आरोपी सहित स्विफ्ट कार से पायलेटिंग करते दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। 

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ कर तस्करों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने हेतु समस्त थानाधिकारियों व जिला विशेष टीम को विशेष दिशा-निर्देश दिये गये है। 

इसी क्रम में जिला विशेष टीम को सूचना मिली कि बेंगू थाना क्षेत्र में ठुकराई से श्रीनगर, भंवरकिया तरफ जाने वाली ब्रेजा कार में अवैध डोडा चूरा का परिवहन किया जा रहा है जिसकी पायलेटिंग एक स्विफ्ट कार कर रही है। जिला विशेष टीम ने तत्काल इस सूचना से बेंगू थाना पुलिस को अवगत कराया। जिस पर थाने से हमेर लाल उपनिरीक्षक ने जाप्ते सहित श्रीनगर गांव में भंवरकिया की तरफ जाने वाले रास्ते पर पहुंच नाकाबंदी की। 

नाकाबंदी के दौरान डीएसटी की सूचना के मुताबिक़ श्रीनगर तिराहे काटून्दा मोड़ से रावतभाटा जाने वाले रोड की तरफ से आती हुई एक सफेद रंग की स्विफ्ट कार दिखाई दी जिसमें दो व्यक्ति सवार थे। पुलिस टीम ने दोनों व्यक्तियों को कार से उतार कर उनके नाम पते पूछे तो दोनों घबरा गये तथा बार-बार पीछे की तरफ देखने लगे तभी श्रीनगर तिराहे से एक ब्रेजा कार तेज़ गति से आती हुई दिखाई दी जिसमें भी दो व्यक्ति सवार थे। कार चालक ने नाकाबंदी तोड़कर गाड़ी को तेज गति से भगाकर ले जाने का प्रयास किया किंतु कार एक मकान के आगे बनी चबूतरी से टक्करा कर रुक गई, जिसका चालक मौके से फरार हो गया जिसकी पुलिस टीम ने काफी तलाश की किंतु चालक भागने में सफल रहा। पुलिस ने चालक के साथी को बड़ी मुश्किल से पकडा। 

पुलिस ने नियमानुसार दोनों गाड़ियों की तलाशी ली तो स्विफ्ट कार में कोई अवैध वस्तु नहीं मिली तथा ब्रेजा की तलाशी ली तो पीछे की सीट व डिग्गी में 4 कट्टों में भरा हुआ 91.200 किलोग्राम अवैध डोडाचूरा मिला। पुलिस ने नियमानुसार अवैध डोडाचूरा व दोनों कारों को जब्त कर ब्रेजा कार के चालक के साथी  अजमेर जिले के मदनगंज थाने के राजारेडी निवासी चेतन लाल पुत्र जीवन लाल जाट उम्र 32 को गिरफ्तार किया तथा भागने वाले आरोपी चालक डूंगरमल उर्फ भरत रेबारी को नामजद कर लिया है। साथ ही स्विफ्ट कार से पायलेटिंग करने वाले चालक अजमेर जिले के किशनगढ़ निवासी जयकुमार पुत्र राजेन्द्र कुमार  लखारा उम्र 33 साल व उसके साथी अजमेर जिले के अराई निवासी सत्यनारायण पुत्र रामरतन जाट उम्र 22 को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस थाना बेंगू पर आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान जारी है।

उक्त कार्यवाही में निम्न टीम का  योगदान रहा-
डीएसटी प्रभारी गोरधन सिंह पुलिस निरीक्षक, कांस्टेबल चन्द्र करण सिंह, अजय, दुर्गा राम व दिनेश तथा पुलिस थाना बेंगू के हमेर लाल उपनिरीक्षक, हरिकृष्ण ,रतन सिंह, धर्मेंद्र, राधेश्याम, दीपक व अरुण।