×

चित्तौड़गढ़-22 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 

News-महिला से नथ लूट के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़, 22 अप्रैल। डूंगला थाने के आलोद गांव में 10 माह पूर्व घर के बाहर बैठी एक महिला के नाक की नथ लूट कर भागे आरोपियों में से डूंगला थाना पुलिस ने भगोड़ा घोषित एक आरोपी को गिरफ्तार किया हैं। मामले में पुलिस ने पहले एक आरोपी को गिरफ्तार कर महिला से लूटी गई नथ को बरामद किया था। 

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि 10 माह पूर्व 9 जून को डूंगला थाने के आलोद गांव में घर के बाहर बैठी एक महिला के नाक से सोने की नथ पांच लोगों द्वारा छीना झपटी पर लूट ले जाने का थाना डूंगला पर प्रकरण दर्ज हुआ था। मामले में पुलिस ने पूर्व में एक आरोपी को गिरफ्तार कर सोने की नथ बरामद की थी। 

घटना में वांछित आरोपी की तलाश व गिरफ्तारी हेतु एएसपी परबत सिंह के निर्देंशन एवं वृत्ताधिकारी बड़ीसादड़ी डॉ. कृष्णा सामरिया के पर्यवेक्षण में थानाधिकारी डूंगला घेवरचन्द (उ.नि.) मय जाब्ता कानि. ओमप्रकाश, विरेन्द्र सिंह, शिवहरी, तेजपाल व जमनालाल द्वारा मण्डफिया थाना पुलिस के सहयोग से विशेष आसुचना संकलन एवं तकनिकी सहायता से घटना के वांछित आरोपी मंडफिया थाने के चिकारडा निवासी 25 वर्षीय विक्रम उर्फ विक्की सैन को सोमवार को गिरफतार कर लिया है।

News-135 पुलिस मोबाईल पार्टियां निर्वाचन के लिये रवाना

चित्तौड़गढ़, 22 अप्रैल। लोकसभा चुनाव 2024 के द्वितीय चरण के चित्तौड़गढ़ में 26 अप्रैल को होने वाले चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्षता से सम्पन्न कराने के लिए चित्तौड़गढ़ एसपी श्री सुधीर जोशी ने पुलिस लाइन चित्तौड़गढ़ में निर्वाचन हेतु जाने वाली 135 मोबाइल पार्टी में नियोजित पुलिस बल को ब्रीफ किया

ब्रीफिंग के दौरान एसपी सुधीर जोशी ने सभी को निर्देश दिए गए कि सभी मोबाइल पार्टी अपने आवंटित मतदान केन्द्रों/आवंटित क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करते रहें। आदर्श आचार संहिता की पालना कराते हुए चुनावों को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराएं। मतदान केन्द्र पर भ्रमण के दौरान गांव में भी भ्रमण करके स्थिति का जायजा लेकर चुनाव में गड़बड़ी की संभावनाओं की जानकारी प्राप्त कर तुरन्त कार्यवाही करेगी।

मतदान केन्द्र पर मतदाताओं को वोट डालने के समय ज्यादा भीड हो तो वहां ठहर कर सहायता करेगी। मतदान केन्द्र या उसके आसपास लाउडस्पीकर का प्रयोग हो रहा हो जिससे चुनाव स्टाफ के कार्य में बाधक हो तो तुरन्त आवश्यक कानूनी कार्यवाही करेगी । मतदान केन्द्र के भ्रमण के दौरान मतदान केन्द्र के अन्दर या 100 मीटर की दूरी के अन्दर वोट डालने वालों के अलावा कोई अनाधिकृत व्यक्ति खड़े हो तो उन्हें तुरन्त बाहर निकालने की कार्यवाही करेंगी ।

चुनाव ड्यूटी हेतु नियुक्त समस्त पुलिस अधिकारी व जवान यह सुनिश्चित करेंगे कि मतदान केन्द्र के बाहरी चारदीवारी के अन्दर केवल मतदाता/अधिकृत व्यक्ति ही प्रवेश करे। मतदान करने के तुरन्त पश्चात् मतदाता चार दीवारी से बाहर चले जाये। मतदाता को कोई भी प्रत्याशी अपने वाहन में मतदान केन्द्र पर नहीं लायेगा। यह भी मोबाईल पार्टी प्रभारी सुनिश्चित करेंगे ।

किसी भी व्यक्ति द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते पाए जाने पर निर्वाचन विभाग द्वारा जारी सी-विजिल ऐप का उपयोग कर तत्काल निर्वाचन विभाग को सूचित करें। आपकी शिकायत पर 100 मिनट के भीतर निर्वाचन विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी। ब्रीफींग के बाद सभी 135 मोबाइल पार्टियों को रवाना किया गया।

इस अवसर पर एडीएम प्रशासन राकेश कुमार, एएसपी चित्तौड़गढ़ परबत सिंह, एएसपी रावतभाटा भगवत सिंह, एएसपी पवन जैन सहित कई पुलिस अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।